यह ख़बर 08 मई, 2012 को प्रकाशित हुई थी

प्लेआफ के लिए जिम्मेदारी मेरी और कैलिस की : गंभीर

खास बातें

  • डेयरडेविल्स पर शानदार जीत के बाद कोलकाता नाइट राइडर्स के कप्तान गौतम गंभीर ने कहा कि टीम को प्लेआफ चरण तक ले जाने की जिम्मेदारी उनकी और सीनियर बल्लेबाज जाक कैलिस की है।
नई दिल्ली:

डेयरडेविल्स पर शानदार जीत के बाद कोलकाता नाइट राइडर्स के कप्तान गौतम गंभीर ने कहा कि टीम को प्लेआफ चरण तक ले जाने की जिम्मेदारी उनकी और सीनियर बल्लेबाज जाक कैलिस की है।

गंभीर ने मैच के बाद प्रेस कांफ्रेंस में कहा, ‘यदि किसी को मैच का नक्शा बदलना है तो मुझे या कैलिस को यह कहना होगा। हम ब्रेंडन मैकुलम या युसूफ पठान से यह उम्मीद नहीं करते। यह हमारी जिम्मेदारी है क्योंकि हम अनुभवी खिलाड़ी हैं।’’ उन्होंने कहा, ‘आप उनको उनका स्वाभाविक खेल खेलने से नहीं रोक सकते। मुझे और कैलिस को खेल का रूप बदलना होगा। यह हमारी जिम्मेदारी है और अनुभव इसी को कहते हैं।’

केकेआर ने कल दिल्ली को एकतरफा मुकाबले में हराया। अब वह 17 अंक के साथ शीर्ष पर है और उसका प्लेआफ में पहुंचना लगभग तय है। गंभीर ने कहा कि उनकी टीम सिर्फ भागीदारी के लिये नहीं बल्कि जीतने के लिये खेल रही है।

Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com

उन्होंने कहा, ‘मेरे लिये हर मैच अहम है। मैदान पर हम जीतने के लिये ही उतरते हैं। हम हर मैच जीतना चाहते हैं। हारकर ड्रेसिंग रूम में जाना नहीं चाहते बल्कि जीत की खुशी के साथ जाना चाहते हैं।’’ उन्होंने कहा, ‘हमारी टीम में कैलिस जैसा महान खिलाड़ी है। मैकुलम और ब्रेट ली है जो पूरी तरह से पेशेवर हैं। हमें एक ईकाई के रूप में अच्छा खेलना है।’