यह ख़बर 11 मई, 2012 को प्रकाशित हुई थी

आईपीएल-5 : वॉरियर्स के योद्धा चैलेंजर्स को देंगे चुनौती

खास बातें

  • आईपीएल के पांचवें संस्करण के अंतर्गत शुक्रवार को सुब्रत रॉय सहारा स्टेडियम में पुणे वॉरियर्स टीम के योद्धा रॉयल चैलेंजर्स बैंगलोर के बांकुरों को चुनौती देंगे।
पुणे:

इंडियन प्रीमियर लीग (आईपीएल) के पांचवें संस्करण के अंतर्गत शुक्रवार को सुब्रत रॉय सहारा स्टेडियम में पुणे वॉरियर्स टीम के योद्धा रॉयल चैलेंजर्स बैंगलोर के बांकुरों को चुनौती देंगे। वॉरियर्स की सबसे बड़ी चुनौती धुआंधार रन बना रहे क्रिस गेल को रोकने की होगी। दिग्गज खिलाड़ियों से सजी दोनों टीमों के बीच मुकाबला रोमांचक होने की उम्मीद है।

वॉरियस ने 13 मैचों से अब तक कुल आठ अंक जुटाए हैं। पांचवें संस्करण का धमाकेदार शुरुआत करने वाली गांगुली के नेतृत्व वाली टीम को हालांकि बाद में काफी फजीहत झेलनी पड़ी और वह लगातार पांच मैच हारने पर मजबूर हुई। आज उसके खाते में चार जीत और नौ हार है।

दूसरी ओर, क्रिस गेल की तूफानी बल्लेबाजी के कारण बुधवार को मुम्बई इंडियंस को धूल चटाकर अपनी छठी जीत दर्ज करने वाली रॉयल चैलेंजर्स की टीम वॉरियर्स को हराकर तालिका में अपनी स्थिति मजबूत करना चाहेगी क्योंकि उसे पांचवें स्थान पर काबिज राजस्थान रॉयल्स और छठे स्थान पर काबिज किंग्स इलेवन पंजाब से खतरा है।

रॉयल चैलेंजर्स के लिए सेमीफाइनल के दरवाजे खुले हुए हैं। अगले मैचों में लगातार जीत उसका काम काफी आसान कर सकती है और इस क्रम में गेल उसके लिए खेवनहार बन सकते हैं। गेल की बदौलत ही यह टीम अंतिम-4 की दौड़ में बनी हुई है। गेल लगातार दूसरे सत्र में 500 से अधिक रन बना चुके हैं।

गेल को आउट करना वॉरियर्स के गेंदबाजों की प्राथमिकता होगी लेकिन उनके अलावा भी चैलेंजर्स के पास कुछ ऐसे खिलाड़ी हैं, जो अपने बूते टीम को जीत दिला सकते हैं। इसमें तिलकरत्ने दिलशान, अब्राहम डिविलियर्स और कार्यकारी कप्तान विराट कोहली प्रमुख हैं।

Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com

रॉयल चैलेंजर्स ने अब तक 12 मैचों से 13 अंक जुटाए हैं। उसे छह मैचों में जीत मिली है जबकि पांच मैचों में हार का सामना करना पड़ा है। उसका एक मैच बेनतीजा रहा था, जिसे बदले उसे एक अंक प्राप्त हुआ है। नाइट राइर्ड्स (17) तालिका में पहले, डेयरडेविल्स (16) दूसरे और मुम्बई (14) तीसरे क्रम पर है।