यह ख़बर 13 मई, 2012 को प्रकाशित हुई थी

किंग्स इलेवन ने चार्जर्स को 4 विकेट से हराया

खास बातें

  • पंजाब क्रिकेट संघ स्टेडियम में रविवार को इंडियन प्रीमियर लीग (आईपीएल) के पांचवें संस्करण के 61वें लीग मुकाबले में किंग्स इलेवन पंजाब टीम ने डेक्कन चार्जर्स को चार विकेट से पराजित कर दिया।
चंडीगढ़:

पंजाब क्रिकेट संघ स्टेडियम में रविवार को इंडियन प्रीमियर लीग (आईपीएल) के पांचवें संस्करण के 61वें लीग मुकाबले में किंग्स इलेवन पंजाब टीम ने डेक्कन चार्जर्स को चार विकेट से पराजित कर दिया।

टॉस जीतकर पहले बल्लेबाजी करने उतरी डेक्कन चार्जर्स टीम ने निर्धारित 20 ओवर में चार विकेट के नुकसान पर 190 रन बनाए। इसके जवाब में बल्लेबाजी करने उतरी किंग्स इलेवन निर्धारित 20 ओवरों में छह विकेट के नुकसान पर 194 रन बना लिए।

किंग्स इलेवन की ओर से डेविड हसी ने नाबाद 65 और गुरकीरत सिंह ने नाबाद 29 रन बनाए। हसी ने 35 गेंदों में चार चौके और पांच छक्के लगाए जबकि गुरकीरत ने 12 गेंदों में चार चौके और एक छक्का लगाया।

किंग्स इलेवन का पहला विकेट तीसरे ओवर में नितिन सैनी के रूप में गिरा। सैनी ने तीन रन बनाए। शान मार्श पांचवें ओवर में 11 रन के निजी योग पर आउट हो गए। दोनों विकेट डेनियल क्रिस्टियन के खाते में गए। दोनों कैच कुमार संगकारा ने लपके। मनदीप सिंह आठवें ओवर में 20 गेंदों में पांच चौके की मदद से 28 रन बनाकर आउट हुए। मनप्रीत गोनी की गेंद पर क्रिस्टियन ने उनका कैच लपका।

अजहर महमूद ने 20 गेंदों में दो चौके और एक छक्के की मदद से 31 रन बनाए। वह अमित मिश्रा की गेंद पर स्टंपआउट हुए। सिद्धार्थ चिटनिस 11 और पीयूष चावला ने आठ रन बनाए।

डेक्कन चार्जर्स की ओर से डेल स्टेन और सिद्धार्थ चिटनिस को दो-दो विकेट मिले जबकि मनप्रीत गोनी और अमित मिश्रा को एक-एक सफलता मिली।

इससे पहले टॉस जीतकर पहले बल्लेबाजी करने उतरी डेक्कन चार्जर्स टीम ने निर्धारित 20 ओवर में चार विकेट के नुकसान पर 190 रन बनाए। डेक्कन की ओर से सलामी बल्लेबाज शिखर धवन ने 71 और कैमरन व्हाइट ने नाबाद 67 रन बनाए। व्हाइट ने 41 गेंदों में आठ चौके और एक छक्का लगाया।

डेक्कन का पहला विकेट पार्थिव पटेल के रूप में छठे ओवर में गिरा। पटेल ने 16 गेंदों में दो चौके की मदद से 19 रन बनाए। अजहर महमूद की गेंद पर गुरकीरत सिंह ने उनका कैच लपका। धवन और पटेल के बीच पहले विकेट के लिए 47 रनों की साझेदारी हुई।

कुमार संगकारा सातवें ओवर में महज एक रन बनाकर पवेलियन लौट गए। परविंदर अवाना की गेंद पर अजहर महमूद ने उनका कैच लपका।

शिखर धवन ने 50 गेंदों में चार चौके और तीन छक्के की मदद से 71 रन बनाए। वह प्रवीण कुमार की गेंद पर अवाना के हाथों लपके गए। धवन 17वें ओवर में आउट हुए। उस समय टीम का कुल योग 145 रन था। 20वें  डेनियल क्रिस्टियन 24 रन के निजी योग पर अजहर महमूद की गेंद पर हैरिस के हाथों कैच आउट हुए। उन्होंने 10 गेंदों में एक चौका और दो छक्के लगाए।

किंग्स इलेवन की ओर से अजहर महमूद ने दो विकेट झटके जबकि प्रवीण कुमार और परविंदर अवाना को एक-एक सफलता मिली।

किंग्स इलेवन ने 13 मैचों से 14 अंक जुटाए हैं और वह अंक तालिका में सातवें स्थान पर है। इस दौरान किंग्स इलेवन ने सात मैच जीते हैं जबकि छह मैच उसने गंवाए हैं।

Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com

मौजूदा संस्करण में अब तक फिसड्डी रही चार्जर्स टीम पहले ही प्ले ऑफ की होड़ से बाहर हो चुकी है। चार्जर्स ने 14 मैचों से पांच अंक जुटाए हैं और नौ टीमों की तालिका में वह सबसे निचले स्थान पर है। इस दौरान चार्जर्स ने दो मैच में जीत दर्ज की है।