यह ख़बर 21 मई, 2012 को प्रकाशित हुई थी

पार्नेल व राहुल ने खुद को निर्दोष बताया, आयोजक गिरफ्तार

खास बातें

  • मुम्बई के होटल में आयोजित रेव पार्टी के दौरान पुलिस के छापे में पकड़े गए 100 लोगों में शामिल आईपीएल खिलाड़ी वायने पार्नेल और भारत के अंतरराष्ट्रीय खिलाड़ी राहुल शर्मा ने सोमवार को खुद को निर्दोष बताया।
मुम्बई/जालंधर:

मुम्बई के होटल में आयोजित रेव पार्टी के दौरान पुलिस के छापे में पकड़े गए 100 लोगों में शामिल आईपीएल खिलाड़ी वायने पार्नेल और भारत के अंतरराष्ट्रीय खिलाड़ी राहुल शर्मा ने सोमवार को खुद को निर्दोष बताया। सोमवार को ही पुलिस ने होटल मालिक को हिरासत में लिया।

पार्नेल ने जहां यह कहा कि वह नशे के आदी नहीं हैं और रविवार को होटल में एक दोस्त के बुलावे पर गए थे वहीं राहुल ने कहा कि वह एक जन्मदिन की पार्टी में शरीक होने होटल में गए थे। उन्हें रेव पार्टी की जानकारी नहीं थी। गलत पाए जाने पर वह क्रिकेट छोड़ने तक को तैयार हैं।

इस मामले में भारतीय क्रिकेट कंट्रोल बोर्ड (बीसीसीआई) ने अपनी स्थिति साफ की। बोर्ड ने कहा कि जब तक जांच पूरी नहीं हो जाती वह इस बारे में कोई बयान जारी नहीं करना चाहता।

राहुल और पार्नेल ने दावा किया है कि वे नशा नहीं करते और गलत समय पर गलत स्थान पर समय बिता रहे थे। ये खिलाड़ी जुहू समुद्रतट के करीब स्थित ओकवुड प्रीमियर होटल में छापे के दौरान पकड़े गए थे।

बीते साल इस्लाम कुबूल करने वाले पार्नेल और पुणे टीम के उनके साथी राहुल शर्मा सहित 100 लोगों को पुलिस ने रेव पार्टी से हिरासत में लिया।

पार्नेल ने कहा, "मैं नशा नहीं करता। मैं और राहुल होटल में एक दोस्त के अनुरोध पर पहुंचे थे। हम शाम सात बजे वहां गए थे और पार्टी में शामिल थे। हम सिर्फ गलत समय पर गलत स्थान पर मौजूद थे।"

पोर्ट एलिजाबेथ निवासी पार्नेल ने कहा कि उन्होंने तथा राहुल ने जांच के लिए अपने खून का नमूना दिया है। पार्नेल के मुताबिक वह विश्व डोपिंग निरोधी संस्था (वाडा) की सूची में शामिल हैं और नियमित तौर पर अपनी जांच कराते हैं।

इधर, जालंधर में मीडिया से मुखातिब राहुल ने कहा, "मैं एक दोस्त के जन्मदिन की पार्टी में शामिल होने उस होटल में गया था। पार्नेल मेरे साथ थे। मैं नहीं जानता था कि होटल में रेव पार्टी आयोजित हो रही है या नहीं।"

"मैं वहां शाम सात बजे पहुंचा था। हमारे वहां पहुंचने के आधे घंटे बाद ही पुलिस वहां पहुंच गई। हम नहीं समझ पा रहे थे कि वहां क्या हो रहा है। मैंने तो पुलिसवालों से यह भी पूछा कि आखिरकार यह छापा क्यों पड़ा है।"

राहुल ने कहा, "हमने पुलिस के साथ पूरा सहयोग किया। हमने मेडिकल टेस्ट भी कराया। मैं एक साधारण परिवार से ताल्लुक रखता हूं और मैंने अपने जीवन में कभी बीयर तक नहीं पी। गलत साबित हुआ तो मैं क्रिकेट छोड़ दूंगा।"

मुम्बई की मेट्रोपोलिटन अदालत ने सोमवार को रेव पार्टी के आयोजक विशेष हांडा को 25 मई तक के लिए पुलिस हिरासत में भेज दिया। हांडा को सोमवार तड़के एनडीपीएस एक्ट के तहत गिरफ्तार किया गया।

एक पुलिस अधिकारी ने बताया, "ऑकवुड होटल के निदेशक एवं रेव पार्टी के आयोजक हांडा को एनडीपीएस एक्ट के तहत गिरफ्तार किया गया। पार्टी स्थल से चरस एवं कोकीन पाया गया इसलिए उन्हें अधिनियम के तहत निरुद्ध किया गया है। वह 25 मई तक पुलिस हिरासत में रहेंगे।" उन्होंने बताया, "जुहू में रविवार देर रात रेव पार्टी का भंडाफोड़ करने के बाद लगभग 58 युवक एवं 38 युवतियों को हिरासत में लिया गया है और उनके रक्त के नमूने जांच के लिए अस्पताल भेजे गए हैं।"

फिलहाल पुलिस ने यह बताने से इनकार कर दिया कि क्या खिलाड़ियों ने मादक पदार्थों का सेवन किया था या नहीं? अधिकारी ने बताया कि यह चिकित्सकीय रिपोर्ट आने के बाद ही यह मालूम हो पाएगा।

पुलिस ने पार्टी स्थल से चरस और 110 ग्राम कोकीन जब्त की है। पुलिस ने बताया कि हिरासत में लिए गए कुछ लोगों को चिकित्सकीय जांच के बाद छोड़ दिया जाएगा। किसी भी व्यक्ति की अभी तक गिरफ्तारी नहीं हुई है। पुलिस ने क्रिकेटरों से पूछताछ और उनके रक्त एवं मूत्र के नमूने लेने के बाद रिहा कर दिया।

बीसीसीआई ने इस मामले में अपनी स्थिति साफ करते हुए कहा कि उसे इस मामले की जानकारी है लेकिन जांच पूरी होने तक वह इस पर कुछ नहीं कहना चाहता।

बीसीसीआई सचिव संजय जगदाले ने सोमवार को बयान जारी कर कहा, "बीसीसीआई-आईपीएल को दो खिलाड़ियों के बारे में मीडिया में प्रकाशित रिपोर्ट की जानकारी है।

Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com

ऐसे में मैं सिर्फ इतना कहना चाहता हूं कि दोनों खिलाड़ियों ने आईपीएल-5 में अपनी भूमिका को अंजाम दे दिया है और इसके बाद भी वह पुणे वॉरियर्स टीम और आईपीएल के साथ जुड़े रहेंगे।"