यह ख़बर 28 मई, 2012 को प्रकाशित हुई थी

सुनील नारायण बने प्लेयर ऑफ द टूर्नामेंट

खास बातें

  • अपनी फिरकी गेंदों से दिग्गज बल्लेबाजों को भी फांसने वाले कोलकाता नाइटराइडर्स के ऑफ स्पिनर सुनील नारायण को पांचवें इंडियन प्रीमियर लीग का सर्वश्रेष्ठ खिलाड़ी चुना गया।
चेन्नई:

अपनी फिरकी गेंदों से दिग्गज बल्लेबाजों को भी फांसने वाले कोलकाता नाइटराइडर्स के ऑफ स्पिनर सुनील नारायण को पांचवें इंडियन प्रीमियर लीग का सर्वश्रेष्ठ खिलाड़ी चुना गया।

वेस्टइंडीज के इस गेंदबाज ने टूर्नामेंट में 24 विकेट लिए लेकिन उन्होंने अपनी किफायती गेंदबाजी से कोलकाता को खिताब दिलाने में अहम भूमिका निभाई। उन्हें गोल्डन प्लेयर अवार्ड के लिए दस लाख रुपये का पुरस्कार मिला।

नारायण ने कहा, ‘मैं यहां आकर और अच्छा प्रदर्शन करके खुश हूं। उम्मीद है कि मुझे इंग्लैंड के खिलाफ श्रृंखला के लिए चुना जाएगा। मैं वहां जाकर भी अपनी तरफ से पूरा योगदान देना चाहता हूं।’

वेस्टइंडीज की टीम अभी इंग्लैंड के खिलाफ टेस्ट श्रंखला खेल रही है जिसके बाद उसे एकदिवसीय श्रृंखला खेलनी है। किंग्स इलेवन पंजाब के मनदीप सिंह को राइजिंग स्टार का पुरस्कार मिला। उन्होंने कहा, ‘काफी खुशी मिल रही है। बेहतर होता कि यदि हमारी टीम यहां पर होती। मैंने घरेलू क्रिकेट में अच्छा प्रदर्शन किया। अब मेरा सपना भारत की तरफ से खेलना है।’ पंजाब के ही डेविड हसी को सबसे बेहतरीन कैच का पुरस्कार मिला। रॉयल चैलेंजर्स बेंगलुरू के क्रिस गेल को लगातार दूसरे साल टूर्नामेंट में सर्वाधिक रन (733) बनाने के लिए ऑरेंज कैप और दस लाख रुपये दिए गए।

दिल्ली डेयरडेविल्स के मोर्ने मोर्कल (25 विकेट) को पर्पल कैप मिली। उन्हें भी दस लाख रुपये का पुरस्कार मिला।

Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com

राजस्थान रॉयल्स को फेयरप्ले पुरस्कार मिला। उसके कप्तान राहुल द्रविड़ ने इसे हासिल किया।