यह ख़बर 29 मई, 2012 को प्रकाशित हुई थी

केकेआर की जीत की खुशी में झूमा कोलकाता, मना जश्न

खास बातें

  • आईपीएल की चैम्पियन टीम कोलकाता नाइटराइडर्स टीम का कोलकाता में जोरदार स्वागत हुआ। करीब 70,000 लोगों ने इस जश्न में हिस्सा लिया।
कोलकाता:

आईपीएल की चैम्पियन टीम कोलकाता नाइटराइडर्स टीम का कोलकाता में जोरदार स्वागत हुआ। करीब 70,000 लोगों ने इस जश्न में हिस्सा लिया। खुली बस में निकली जीत की परेड के साथ खिलाड़ी ईडन गार्डन पहुंचे थे।

करीब 70000 से अधिक क्रिकेटप्रेमी टीम के स्वागत के लिए मौजूद थे। कप्तान गौतम गंभीर की अगुवाई में खुली बस में खिलाड़ियों ने पांच किलोमीटर का सफर तय किया। खिलाडियों ने भीड़ की तस्वीरें भी लीं। इसके बाद मुख्यमंत्री ममता बनर्जी ने टीम के खिलाड़ियों को गुलदस्ता देकर स्वागत किया। ममता ने इस अवसर पर कहा कि बंगाल को बहुत गर्व है कि कोलकाता की टीम जीतकर आई। यह हमारे लिए दुनिया जीतने जैसा है।ममता ने इस अवसर पर कहा कि बंगाल को बहुत गर्व है कि कोलकाता की टीम जीतकर आई। यह हमारे लिए दुनिया जीतने जैसा है। ममता ने इस अवसर पर कहा कि बंगाल को बहुत गर्व है कि कोलकाता की टीम जीतकर आई। यह हमारे लिए दुनिया जीतने जैसा है।

इससे पहले टीम के सदस्य और मालिक चेन्नई से दो जत्थों में कल रात यहां नेताजी सुभाषचंद्र बोस अंतरराष्ट्रीय हवाई अड्डे पर पहुंचे। कप्तान गौतम गंभीर ने बंगाली में, ‘‘आमी कोलकातार छेले (मैं कोलकाता का बेटा हूं) कहकर सभी का दिल जीत लिया। उन्होंने कोलकातावासियों से कहा, ‘‘आप सभी का समर्थन के लिए बहुत बहुत धन्यवाद।’’ टीम कल रात करीब साढ़े दस बजे यहां पहुंची। केकेआर के सीईओ वेंकी मैसूर और कोच ट्रेवर बेलिस वीआईपी गेट नंबर पांच के बाहर बने मंच पर दिखाई दिये ।

मैसूर ने कहा ,‘‘ हमें इस जीत पर फख्र है । गौतम गंभीर की अगुवाई में खिलाड़ियों ने बेहतरीन प्रदर्शन किया। मैं आप सभी का शुक्रगुजार हूं। साथ ही कोच ट्रेवर बेलिस और विजय दहिया को भी धन्यवाद दूंगा।’’ चेन्नई-कोलकाता उड़ान में करीब 54 यात्री केकेआर दल के थे। इनमें कुछ खिलाड़ियों और सहयोगी स्टाफ के परिवार शामिल थे। टीम के विदेशी खिलाड़ी इसमें शामिल नहीं थे।

टीम के मालिक शाहरुख खान, जय मेहता और जूही चावला पौने बारह बजे पहुंचे। कत्थई शर्ट और सफेद पतलून पहले जूही ने कहा, ‘‘यहां आकर हमेशा अच्छा लगता है। आपके सहयोग के कारण ही हम खिताब जीत सके। मैं मुख्यमंत्री ( ममता बनर्जी) को धन्यवाद देती हूं।’’ शाहरुख ने कहा, ‘‘आज से केकेआर बंगाल की टीम है। आप सभी को धन्यवाद। आप सभी को देखकर बहुत अच्छा लगा।’’ तृणमूल कांग्रेस के मंत्री, नेता और बंगाल क्रिकेट संघ के अधिकारी भी फूलमालायें लेकर खिलाड़ियों का इंतजार करते दिखे।

प्रशंसकों के लिए यह इंतजार लंबा था जिन्हें पहले बताया गया कि टीम सात बजे पहुंचेगी लेकिन बाद में पता चला कि वे तीन घंटे बाद आएंगे। इसके बावजूद वे नाच-गाकर इंतजार करते रहे। हवाई अड्डे पर लोग नारे लगा रहे थे ‘ थ्री चीयर्स फोर केकेआर’ , ‘ शाहरुख-शाहरुख’ । कई लोग शाहरुख और गंभीर के पोस्टर लेकर खड़े थे।

Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com

खेलों के दीवाने शहर में इससे पहले भी अपने चहेते सितारों के लिए ऐसी दीवानगी देखी गई है। लियोनेल मेस्सी का दौरा हो या डिएगो माराडोना का। मोहन बागान और ईस्ट बंगाल का फुटबॉल मैच हो या फिर ईडन गार्डन पर क्रिकेट का कोई मुकाबला। कोलकातावासी अपने खेलप्रेम की बानगी देने में कंजूसी नहीं करते।