यह ख़बर 31 मई, 2012 को प्रकाशित हुई थी

कपिल के खिलाफ नहीं है बीसीसीआई : शुक्ला

खास बातें

  • बीसीसीआई ने गुरुवार को कहा कि वह इस महान आलराउंडर के खिलाफ नहीं है और उन्हें तकनीकी कारणों से नकद पुरस्कार से वंचित रखा गया।
नई दिल्ली:

आईपीएल लाभार्थियों की सूची से कपिल देव का नाम बाहर किए जाने वाला विवाद काफी बढ़ गया है और बीसीसीआई ने गुरुवार को कहा कि वह इस महान आलराउंडर के खिलाफ नहीं है और उन्हें तकनीकी कारणों से नकद पुरस्कार से वंचित रखा गया।

बीसीसीआई ने आईपीएल के अधिशेष से पूर्व खिलाड़ियों को एकमुश्त भुगतान किया है लेकिन इसमें कपिल का नाम शामिल नहीं करने से काफी खलबली मच गयी और हैरानी की बात है कि बोर्ड ने इस पूर्व भारतीय कप्तान को शामिल नहीं करने का कोई कारण नहीं बताया है।

बीसीसीआई ने लाभार्थियों की पूरी सूची जारी नहीं की इसलिये इसमें संशय बना रहा कि कपिल का नाम इसमें शामिल है या नहीं। लेकिन आईपीएल अध्यक्ष राजीव शुक्ला ने आज कहा कि कपिल देव इस वित्तीय लाभ के योग्य नहीं थे।

Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com

शुक्ला ने आज कहा, ‘‘जहां तक कपिल का संबध है तो बीसीसीआई उनके खिलाफ नहीं है। हम कपिल के खिलाफ नहीं हैं लेकिन इसमें तकनीकी पेंच है। उन्होंने बीसीसीआई द्वारा माफीनामे के प्रस्ताव को स्वीकार नहीं किया है। तकनीकी रूप से वह इस वित्तीय लांभाश से बाहर हैं। बीसीसीआई उनके खिलाफ नहीं है।’’ यह पूछने पर कि क्या बीसीसीआई कपिल के नाम पर विचार करेगा अगर उन्होंने माफीनामा मांग लिया तो शुक्ला ने कहा, ‘‘यह काल्पनिक सवाल है। अगर वह देते हैं तो बीसीसीआई की कार्यकारी समिति निश्चित रूप से इस पर विचार करेगी।’’