यह ख़बर 10 जुलाई, 2012 को प्रकाशित हुई थी

केंडी टेस्ट : 84 रनों की बढ़त के साथ श्रीलंका मजबूत

खास बातें

  • श्रीलंका क्रिकेट टीम ने पाल्लेकेले अंतर्राष्ट्रीय स्टेडियम में पाकिस्तान के साथ जारी तीसरे और अंतिम टेस्ट मैच के तीसरे दिन मंगलवार का खेल खत्म होने तक पहली पारी की तुलना में 84 रनों की बढ़त के साथ अपनी स्थिति मजबूत कर ली है।
पाल्लेकेले:

श्रीलंका क्रिकेट टीम ने पाल्लेकेले अंतर्राष्ट्रीय स्टेडियम में पाकिस्तान के साथ जारी तीसरे और अंतिम टेस्ट मैच के तीसरे दिन मंगलवार का खेल खत्म होने तक पहली पारी की तुलना में 84 रनों की बढ़त के साथ अपनी स्थिति मजबूत कर ली है।

पाकिस्तान ने अपनी पहली पारी में 226 रन बनाए थे जबकि श्रीलंका ने तीसरे दिन अपनी पहली पारी में 337 रन बनाए।

जबाव में पाकिस्तान ने अपनी दूसरी पारी में दिन का खेल खत्म होने तक एक विकेट पर 27 रन बना लिए थे।

अजहर अली छह और मोहम्मद हफीज आठ रन बनाकर नाबाद लौटे। पाकिस्तान ने सलामी बल्लेबाज तौफीक उमर का विकेट गंवाया है, जो चार रन बनाकर नुवान कुलासेकरा की गेंद पर पगबाधा आउट करार दिए गए।

इससे पहले, श्रीलंका ने अपनी पहली पारी में 337 रन बनाए। इसमें थरंगा पारानाविताना और थिसारा परेरा के 75-75 रन शामिल हैं। थिलन समरवीरा ने भी 73 रनों की उपयोगी पारी खेली जबकि कुलासेकरा ने बल्ले के साथ कमाल दिखाते हुए 33 रन बनाए।

पारानाविताना ने अपनी 188 गेंदों की पारी में आठ चौके लगाए जबकि समरवीरा ने 160 गेंदों पर नौ चौके लगाए। परेरा ने अपनी 86 गेंदों की तेज पारी में चार चौके और तीन छक्के लगाए। कुलासेकरा ने 63 गेंदों पर चार चौके जड़े।

पाकिस्तान की ओर से जुनैद खान ने पांच विकेट झटके। सईद अजमल को तीन विकेट मिले। उमर गुल और मोहम्मद समी ने एक-एक विकेट अपने खाते में डाले।

Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com

दूसरे दिन का खेल बारिश में धुल गया था। पहले दिन पाकिस्तान को 226 रनों पर समेटने के बाद मेजबान टीम ने दिन की समाप्ति तक तीन विकेट पर 44 रन बनाए थे।