यह ख़बर 11 जुलाई, 2012 को प्रकाशित हुई थी

भारत को पीछे छोड़कर नंबर तीन बना इंग्लैंड

खास बातें

  • ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ एकदिवसीय शृंखला में 4-0 से जीत दर्ज करने के दम पर इंग्लैंड आईसीसी एकदिवसीय टीम रैंकिंग में भारत को पीछे धकेलकर तीसरे नंबर पर काबिज हो गया है।
दुबई:

ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ एकदिवसीय शृंखला में 4-0 से जीत दर्ज करने के दम पर इंग्लैंड आईसीसी एकदिवसीय टीम रैंकिंग में भारत को पीछे धकेलकर तीसरे नंबर पर काबिज हो गया है।

भारत अब 117 रेटिंग अंक के साथ चौथे स्थान पर खिसक गया है। इंग्लैंड के क्लीन स्वीप करने से 118 अंक हो गए हैं जो दूसरे नंबर पर काबिज दक्षिण अफ्रीका के समान है। ग्रीम स्मिथ की अगुवाई वाली टीम हालांकि दशमलव में गणना पर एलिस्टेयर कुक की टीम से आगे है।

ऑस्ट्रेलिया चार मैच गंवाने के बावजूद पहले स्थान पर बना हुआ है लेकिन उसके अंकों की संख्या अब केवल 119 रह गई है और उसके शीर्ष स्थान पर खतरा मंडराने लग गया है। श्रीलंका (112) पांचवें और पाकिस्तान (103) छठे स्थान पर हैं।

इस बीच, बल्लेबाजी रैंकिंग में चोटी के 10 स्थानों पर भारत के दो खिलाड़ी बने हुए हैं। विराट कोहली पहले की तरह तीसरे स्थान पर बरकरार हैं जबकि कप्तान महेंद्र सिंह धोनी रैंकिंग में एक स्थान का सुधार हुआ है तथा वह पांचवें स्थान पर पहुंच गए हैं। गौतम गंभीर (16), वीरेंद्र सहवाग (28) और सचिन तेंदुलकर (29) की रैंकिंग में कोई बदलाव नहीं आया है।

Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com

इंग्लैंड के इयोन मोर्गन, इयान बेल और रवि बोपारा की रैंकिंग में काफी फायदा हुआ है। मोर्गन 12 पायदान चढ़कर 18वें स्थान पर पहुंच गए हैं। वह पहली बार शीर्ष 20 में पहुंचे हैं। बेल 11 स्थान के फायदे के साथ 37वें और बोपारा नौ पायदान उपर 46वें स्थान पर पहुंच गए हैं।