यह ख़बर 17 जुलाई, 2012 को प्रकाशित हुई थी

उप-कप्तानी को लेकर परेशान नहीं हूं : गौतम गंभीर

खास बातें

  • गौतम गंभीर ने कहा कि वह भारतीय क्रिकेट टीम में अपनी ‘पॉजीशन’ को लेकर परेशान नहीं हैं और वह सच्चे पेशेवर की तरफ टीम में अपनी भूमिका निभाने पर ध्यान केंद्रित कर रहे हैं।
चेन्नई:

गौतम गंभीर ने कहा कि वह भारतीय क्रिकेट टीम में अपनी ‘पॉजीशन’ को लेकर परेशान नहीं हैं और वह सच्चे पेशेवर की तरफ टीम में अपनी भूमिका निभाने पर ध्यान केंद्रित कर रहे हैं। गंभीर ने श्रीलंकाई दौरे के लिए अभ्यास शिविर के पहले दिन पत्रकारों से कहा, मैं टीम में अपने को लेकर परेशान नहीं हूं। पेशेवर होने के कारण मेरा काम अपनी क्षमता के अनुसार प्रदर्शन करना तथा अपने देश और टीम के लिए अच्छा खेलना है।

युवा स्टार विराट कोहली को मार्च में बांग्लादेश में खेले गए एशिया कप के लिए गंभीर की जगह उप-कप्तान बनाया गया था। इस दौरे के लिए भी उन्हें उप-कप्तान बनाए रखा गया है। गंभीर ने भी दिल्ली के अपने साथी वीरेंद्र सहवाग की तर्ज पर कहा कि टीम को सफलता केवल कप्तान के कारण नहीं मिलती है। उन्होंने कहा, मैं हमेशा से कहता रहा हूं कि यदि टीम अच्छी है तो कप्तान भी अच्छा है। सफलता का श्रेय केवल कप्तान को नहीं बल्कि पूरी टीम को जाता है। केवल 23 खिलाड़ियों को ही नहीं बल्कि टीम के सहयोगी स्टाफ और प्रबंधन स्टाफ को भी श्रेय जाता है।

Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com

गंभीर ने कहा कि टीम को सत्र के शुरू में श्रीलंका में अच्छा प्रदर्शन करने की जरूरत है। इस सत्र में भारत को इंग्लैंड और ऑस्ट्रेलिया जैसी मजबूत टीमों का सामना करना है। उन्होंने कहा, यह नए सत्र में नई शृंखला होगी और हमें इंग्लैंड और ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ होने वाली शृंखला के लिए लय हासिल करने के लिए पूरी तरह से पेशेवर रवैया अपनाना होगा।