यह ख़बर 24 जुलाई, 2012 को प्रकाशित हुई थी

कोहली का विकेट टर्निंग प्वाइंट था : धोनी

खास बातें

  • भारतीय कप्तान महेंद्र सिंह धोनी का मानना है कि श्रीलंका के खिलाफ दूसरे एकदिवसीय क्रिकेट मैच में टीम की नौ विकेट की शिकस्त में फार्म में चल रहे विराट कोहली का जल्द आउट होना निर्णायक साबित हुआ।
हंबनटोटा:

भारतीय कप्तान महेंद्र सिंह धोनी का मानना है कि श्रीलंका के खिलाफ दूसरे एकदिवसीय क्रिकेट मैच में टीम की नौ विकेट की शिकस्त में फार्म में चल रहे विराट कोहली का जल्द आउट होना निर्णायक साबित हुआ।

धोनी ने मैच के बाद कहा, ‘‘हमने काफी जल्दी काफी अधिक विकेट गंवा दिए। विराट के आउट होने के बाद हम वापसी करने में विफल रहे। यह हमारे लिए निराशाजनक दिन था।’’ भारत को 33.3 ओवर में सिर्फ 138 रन पर ढेर करने के बाद श्रीलंका के सलामी बल्लेबाजों उपुल थरंगा (नाबाद 59) और तिलकरत्ने दिलशान (50) ने पहले विकेट के लिए 119 रन जोड़कर मेजबान टीम को शृंखला में 1-1 से बराबरी दिलाने में अहम भूमिका निभाई।

धोनी ने कहा कि टीम को गलतियों से सबक लेने और आगामी मैचों में इसमें सुधार करने की जरूरत है। भारतीय कप्तान ने कहा, ‘‘हमें अपने अनुभव से सीखने की जरूरत है और इन शिकस्तों के बारे में अधिक नहीं सोचना चाहिए। आपको गलतियों से सीख लेने की जरूरत है लेकिन इन्हें अपने दिमाग में मत रखिए।’’ धोनी ने गौतम गंभीर की भी तारीफ की जिन्होंने 65 रन बनाकर एक छोर संभाले रखा और आउट होने वाले अंतिम बल्लेबाज रहे।

धोनी ने कहा, ‘‘गंभीर ने काफी अच्छी बल्लेबाजी की। पिछले पांच मैचों में हमने अपने गेंदबाजों और बल्लेबाजों का कुछ अच्छा प्रदर्शन देखा है।’’ श्रीलंका के कप्तान महेला जयवर्धने ने अपनी टीम के आलराउंड प्रदर्शन की तारीफ की और कहा कि उनके खिलाड़ियों में जीत के लिए और भूख है।

उन्होंने कहा, ‘‘यह काफी मजेदार है कि दो दिन में क्या हो सकता है। पिछले मैच में हमने कुछ गलतियां की और आज हमने काफी अच्छी चीजें की। हमने दिखाया कि हम वापसी कर सकते हैं।’’ जयवर्धने ने थरंगा की तारीफ करते हुए कहा कि इस सलामी बल्लेबाज को फार्म में वापसी करते हुए देखकर अच्छा लगा।

Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com

श्रीलंकाई कप्तान ने तेज गेंदबाजों तिषारा परेरा (19 रन पर तीन विकेट) और एंजेलो मैथ्यूज (14 रन पर तीन विकेट) की भी तारीफ की जिन्होंने भारत के शीर्ष क्रम को धवस्त कर दिया। उन्होंने कहा, ‘‘तिषारा और एंजेलो ने हमारा काम आसान कर दिया।’’ मैन आफ द मैच परेरा ने उनकी क्षमता पर विश्वास करने के लिए टीम के अपने साथियों को धन्यवाद दिया। उन्होंने कहा, ‘‘मैं अपने प्रदर्शन से काफी खुश हूं। टीम के अपने साथियों को धन्यवाद देना चाहता हूं। मैं अपने प्रदर्शन के बारे में काफी नहीं सोचता और सिर्फ मैदान पर अपना सर्वश्रेष्ठ प्रदर्शन करना चाहता हूं।’’