यह ख़बर 25 जुलाई, 2012 को प्रकाशित हुई थी

खराब शॉट नहीं, पिच के कारण ध्वस्त हुआ बल्लेबाजी क्रम : धोनी

खास बातें

  • धोनी ने बल्लेबाजों के शराब शॉट चयन की बातों को खारिज करते हुए श्रीलंका के खिलाफ दूसरे एकदिवसीय मैच में खराब बल्लेबाजी के लिए अप्रत्याशित पिच को जिम्मेदार ठहराया।
हंबनटोटा:

भारतीय कप्तान महेंद्र सिंह धोनी ने बल्लेबाजों के शराब शॉट चयन की बातों को खारिज करते हुए श्रीलंका के खिलाफ दूसरे एकदिवसीय मैच में खराब बल्लेबाजी के लिए अप्रत्याशित पिच को जिम्मेदार ठहराया।

भारत को यहां 33.3 ओवर में सिर्फ 138 रन पर ढेर करने के बाद श्रीलंका के सलामी बल्लेबाजों उपुल थरंगा (नाबाद 59) और तिलकरत्ने दिलशान (50) ने पहले विकेट के लिए 119 रन जोड़कर मेजबान टीम को शृंखला में 1-1 से बराबरी दिलाने में अहम भूमिका निभाई।

धोनी ने पहले मैच की पिच के संदर्भ में कहा, जिस पिच पर मैच खेला गया वह पिछली बार की पिच से अगली थी लेकिन इसने पूरी तरह अलग व्यवहार किया। उन्होंने कहा कि शुरुआत में विकेट थोड़ा धीमा था। विराट कोहली के आउट होने के बाद हमने जल्दी-जल्दी कुछ विकेट खो दिए।

धोनी ने कहा कि टीम को गलतियों से सबक लेने और आगामी मैचों में इसमें सुधार करने की जरूरत है। धोनी ने गौतम गंभीर की भी तारीफ की जिन्होंने 65 रन बनाकर एक छोर संभाले रखा और आउट होने वाले अंतिम बल्लेबाज रहे, लेकिन श्रीलंका के कप्तान महेला जयवर्धने, धोनी की राय से असहमत दिखे और उन्होंने कहा कि विकेट उतनी बुरी नहीं थी। उन्होंने कहा कि संभवत: पिच थोड़ी धीमी थी और कुछ अच्छी गेंदें भी फेंकी गईं। हमने सही क्षेत्रों में गेंदबाजी की, दबाव बनाया, और शायद कुछ खराब शॉट भी खेले गए।

जयवर्धने ने अपनी टीम के हरफनमौला प्रदर्शन की तारीफ की और कहा कि उनके खिलाड़ियों में जीत के लिए और भूख है।

उन्होंने कहा, यह काफी मजेदार है कि दो दिन में क्या हो सकता है। पिछले मैच में हमने कुछ गलतियां कीं और आज हमने काफी अच्छी चीजें कीं। हमने दिखाया कि हम वापसी कर सकते हैं। जयवर्धने ने थरंगा की तारीफ करते हुए कहा कि इस सलामी बल्लेबाज को फार्म में वापसी करते हुए देखकर अच्छा लगा।

Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com

श्रीलंकाई कप्तान ने तेज गेंदबाजों तिषारा परेरा (19 रन पर तीन विकेट) और एंजेलो मैथ्यूज (14 रन पर तीन विकेट) की भी तारीफ की जिन्होंने भारत के शीर्ष क्रम को ध्वस्त कर दिया। उन्होंने कहा, तिषारा और एंजेलो ने हमारा काम आसान कर दिया। मैन ऑफ द मैच परेरा ने उनकी क्षमता पर विश्वास करने के लिए टीम के अपने साथियों को धन्यवाद दिया। उन्होंने कहा, मैं अपने प्रदर्शन से काफी खुश हूं। टीम के अपने साथियों को धन्यवाद देना चाहता हूं। मैं अपने प्रदर्शन के बारे में काफी नहीं सोचता और सिर्फ मैदान पर अपना सर्वश्रेष्ठ प्रदर्शन करना चाहता हूं।