यह ख़बर 23 फ़रवरी, 2013 को प्रकाशित हुई थी

टोयोटा यूनिवर्सिटी क्रिकेट चैंपियनशिप का रंगारंग आगाज

खास बातें

  • टोयोटा यूनिवर्सिटी क्रिकेट चैंपियनशिप में देश की टॉप आठ यूनिवर्सिटी टीमें हिस्सा ले रही हैं। टी-20 फॉर्मेट में खेला जाने वाले यह टूर्नामेंट 23 फरवरी से 10 मार्च तक खेला जाएगा।
मुंबई:

टोयोटा यूनिवर्सिटी क्रिकेट चैंपियनशिप आज से शुरू हो रही है। यूनिवर्सिटी क्रिकेट को बढ़ावा देने की यह एनडीटीवी और मानव संसाधन विकास मंत्रालय की साझा कोशिश है। टोयोटा यूनिवर्सिटी क्रिकेट चैंपियनशिप को बीसीसीआई का सपोर्ट भी हासिल है।

मुंबई के ब्रेबॉन स्टेडियम में शाम सात बजे से इस टूर्नामेंट का उद्घाटन समारोह शुरू हुआ। टोयोटा यूनिवर्सिटी क्रिकेट चैंपियनशिप में देश की टॉप आठ यूनिवर्सिटी टीमें हिस्सा ले रही हैं। टी-20 फॉर्मेट में खेला जाने वाले यह टूर्नामेंट 23 फरवरी से 10 मार्च तक खेला जाएगा। ये मैच स्टार क्रिकेट पर लाइव दिखाए जाएंगे।

Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com

1960 और 70 के दशकों में यूनिवर्सिटी स्तर के क्रिकेट मुकाबलों में खूब भीड़ जुटती थी, लेकिन पिछले दो दशकों में इसमें धीरे-धीरे गिरावट आती चली गई। अब एनडीटीवी ने मानव संसाधन विकास मंत्रालय के साथ मिलकर वही जोश, उत्साह और प्रतिभाओं को सामने लाने के लिए विश्वस्तरीय प्रयास किया है। इस टूर्नामेंट के लिए बॉलीवुड सुपरस्टार शाहरुख खान को ब्रांड एम्बैसेडर के तौर पर जोड़ा गया है और इस पहल का उद्देश्य जमीनी स्तर पर क्रिकेट को बढ़ावा देना है।