यह ख़बर 03 मार्च, 2013 को प्रकाशित हुई थी

टीयूसीसी : अलीगढ़ ने जौनपुर को पांच विकेट से हराया

खास बातें

  • टीयूसीसी में रविवार को मुकाबला था अलीगढ़ मुस्लिम यूनिवर्सिटी और वीबीएस यूनिवर्सिटी जौनपुर के बीच... और अलीगढ़ ने रोमांचक मुकाबला पांच विकेट से जीत लिया।

टीयूसीसी में रविवार को मुकाबला था अलीगढ़ मुस्लिम यूनिवर्सिटी और वीबीएस यूनिवर्सिटी जौनपुर के बीच... और अलीगढ़ ने रोमांचक मुकाबला पांच विकेट से जीत लिया।

कहने को तो यह मैच दो टीमों के बीच था... मगर लग रहा था कि अलीगढ़ का मुकाबला यहां जौनपुर के एक ही खिलाड़ी प्रवीण दुबे के साथ था। प्रवीण दुबे ने जौनपुर के लिए शतक बनाया। चार ओवर गेंदबाज़ी की लेकिन वह फिर भी अपनी टीम को जीत नहीं दिला पाए। टीम गेम में अलीगढ़ ने साबित किया कि वह जौनपुर से बेहतर है।

अलीगढ़ की शुरुआत बेहद खराब रही। अनुज गुप्ता ने पहले ही ओवर में कटारिया को क्लीन बोल्ड कर दिया। इसके बाद यासिर कलीम और रोहित शैनी ने अलीगढ़ की पारी को संभालने का काम किया। दोनों ने देखते-देखते 56 रन जोड़ दिए। लेकिन यहां पर रोहित सैनी और यासिर कलीम के बीच थोड़ी गफलत हुई और रोहित सैनी रन आउट हो गए। यासिर कलीम ने अलीगढ़ को मुकाबले में बनाए रखा।

कलीम के ताबड़तोड़ शाट्स से जीत पास आने लगी थी कि तभी राज श्रीवास्तव ने एक बेहतरीन कैच लपक कर मैच में जौनपुर यूनिवर्सिटी को वापस ला दिया।

अंतिम ओवरों में अलीगढ़ के कुछ विकेट जरूर गिरे लेकिन अलीगढ़ यूनिवर्सिटी ने जीत का खाता खोल लिया।

अलीगढ़ यूनिवर्सिटी की इस जीत में यासिर कलीम का अहम योगदान रहा। उन्होंने 42 गेंदों पर 48 रन बनाए। कलीम ने अपनी इस पारी में चार चौके और दो छक्के लगाए। उनकी पारी से अलीगढ़ मुस्लिम यूनिवर्सिटी को भले जीत मिली हो… लेकिन मैच के असली सुपर स्टार प्रवीण दुबे ही कहलाएंगे जिनकी शतकीय पारी नाकाम हो गई।

Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com

वीर बहादूर सिंह यूनिवर्सिटी के इस खिलाड़ी पर सबकी नजरें टिकी हैं। शनिवार को भी इन्होंने हाफ सेचुरी जमाई थी लेकिन टीम हार गई और रविवार को भी इनका जोरदार शतक टीम के काम नहीं आया।