यह ख़बर 24 अक्टूबर, 2013 को प्रकाशित हुई थी

भारतीय टीम में किसी ने भी जानबूझकर कैच नहीं छोड़े : मोहम्मद शामी

मोहम्मद शामी का फाइल चित्र

रांची:

भारतीय क्रिकेट टीम के उभरते तेज गेंदबाज मोहम्मद शामी ने गुरुवार को ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ भारतीय टीम द्वारा कैच छोड़े जाने की घटना के बारे में कहा कि टीम में से किसी ने भी कैच जानबूझकर नहीं छोड़े।

भारत-ऑस्ट्रेलिया के बीच भारी वर्षा के चलते चौथा एक-दिवसीय अंतरराष्ट्रीय मैच रद्द किए जाने के बाद आयोजित संवाददाता सम्मेलन में मोहम्मद शामी ने कहा, ''कैच छूटना कोई असामान्य बात नहीं है और कोई भी टीम या खिलाड़ी जानबूझकर कैच नहीं छोड़ता है...''

गौरतलब है कि मैच के दौरान जहां विराट कोहली ने ऑस्ट्रेलियाई कप्तान जॉर्ज बेली का कैच उनके मैदान में आते ही कुल दो रन के योग पर स्लिप में छोड़ दिया था, वहीं कप्तान महेंद्र सिंह धोनी ने विकेट के पीछे, युवराज सिंह ने कवर क्षेत्र में और सुरेश रैना तथा रविचंद्रन अश्विन ने भी कैच छोड़े थे।

मोहम्मद शामी ने एक अन्य सवाल के जवाब में कहा कि रांची के मैदान में पिच पहली पारी में बारिश आने से पहले बहुत अच्छा खेल रही थी, लेकिन बाद में वह थोड़ी धीमी हो गई और उछाल भी नहीं ले रही थी। अपनी गेंदों में पैनेपन और तेजी के बारे में पूछे जाने पर शामी ने कहा कि यह मौसम और खेलने की स्थितियों पर काफी कुछ निर्भर करता है।

Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com

मोहम्मद शामी के अनुसार, ''जब मैं मैदान पर जाता हूं तो किसी तरह के दबाव में नहीं रहता हूं... मैं हमेशा खुद पर भरोसा करता हूं... मैंने अपनी लाइन एवं लेंथ तथा स्विंग पर ध्यान लगाया... मैं अपना सर्वश्रेष्ठ करने की कोशिश करता हूं...'' उन्होंने कहा, ''हमारी रणनीति यह थी कि कंगारुओं के सलामी बल्लेबाज आरॉन फिंच को कोई मौका नहीं दिया जाए, क्योंकि वह अच्छा खेल रहा था... हमने इसी पर ध्यान लगाए रखा और हमें सफलता मिली...''