यह ख़बर 20 नवंबर, 2013 को प्रकाशित हुई थी

वन-डे सीरीज में भी वेस्टइंडीज पर अपनी बादशाहत बरकरार रखने उतरेगी टीम इंडिया

कोच्चि:

सचिन तेंदुलकर की विदाई सीरीज में वेस्टइंडीज को हराने के बाद अब भारतीय क्रिकेट टीम गुरुवार से शुरू हो रही एक दिवसीय क्रिकेट शृंखला में अपना वर्चस्व साबित करने उतरेगी।

भारत ने वेस्टइंडीज को 2-0 से हराकर तेंदुलकर को यादगार विदाई दी। चौबीस साल के अपने करियर को अलविदा कहने वाले तेंदुलकर उस भावुक विदाई से अपने आंसू नहीं रोक सके।

अब टीम इंडिया उस विदाई को भुलाकर खेल पर ध्यान केंद्रित करने की कोशिश में होगी। वैसे, भारतीय टीम ने टेस्ट शृंखला में भी लाजवाब खेल दिखाकर साबित कर दिया कि वह जज्बात पर काबू रखने में माहिर हैं।

भारत का पलड़ा वन-डे शृंखला में भी भारी होगा चूंकि उसके सारे बल्लेबाज शानदार फार्म में हैं। रोहित शर्मा और शिखर धवन ने ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ सात मैचों की वन-डे सीरीज में भारत को अच्छी शुरुआत दी थी।

रोहित ने तो उस शृंखला के आखिरी मैच में दोहरा शतक जमाया था। उन्होंने 158 गेंद में 209 रन बनाए थे, जिसमें 16 छक्के शामिल थे।

भारत के पास तीसरे नंबर पर विराट कोहली हैं, जो अपना जबर्दस्त फार्म बरकरार रखने उतरेंगे। मध्यक्रम में सुरेश रैना, युवराज सिंह और धोनी हैं। लंबे समय से खराब फार्म में रहे युवराज वापसी की कोशिश में होंगे।

गेंदबाजी में मोहम्मद शमी पर सभी की नजरें होंगी, जो जहीर खान के बाद नई गेंद संभालने के प्रमुख दावेदार के रूप में उभरे हैं। भुवनेश्वर कुमार, मोहित शर्मा और जयदेव उनादकट उनके साथ तेज गेंदबाजी का जिम्मा संभालेंगे, जबकि स्पिन की कमान आर अश्विन और अमित मिश्रा के हाथ में होगी।

कंधे की चोट से उबरे रविंद्र जडेजा ने भी टीम में वापसी की है। वेस्टइंडीज के लिए चुनौती काफी मुश्किल है। हरफनमौला ड्वेन ब्रावो की कप्तानी वानी टीम वन-डे मैच में अच्छा प्रदर्शन करके खोया गौरव लौटाने की कोशिश में होगी।

Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com

उनके लिए जीत की कुंजी क्रिस गेल का फार्म होगी। टेस्ट में नाकाम रहे गेल वनडे मैचों में धमाकेदार पारियां खेलकर अपनी उपस्थिति दर्ज कराना चाहेंगे। उनके अलावा कीरान पावेल, नरसिंह देवनारायण, डेरेन ब्रावो, मलरेन सैमुअल्स और दिनेश रामदीन से भी अच्छी पारियों की उम्मीद होगी। वेस्टइंडीज को आक्रामक कीरोन पोलार्ड की कमी खलेगी जो चोट के कारण स्वदेश लौट चुके हैं।