यह ख़बर 04 मार्च, 2014 को प्रकाशित हुई थी

अब्दुर रहमान ने हासिल किया 0-0-8-0 का अविश्वसनीय गेंदबाजी आंकड़ा

ढाका:

पाकिस्तान के बाएं-हत्था स्पिन गेंदबाज अब्दुर रहमान को एशिया कप के दौरान बांग्लादेश के खिलाफ खेले जा रहे मैच में गेंदबाजी से प्रतिबंधित कर दिया गया, जब उसने बल्लेबाज की कमर से ऊपर लगातार तीन नो-बॉल फेंकीं। सबसे मज़ेदार तथ्य यह रहा कि वे उसकी पहली तीन गेंदें थीं, और एक भी जायज़ गेंद फेंकने से पहले अम्पायर जोहान क्लॉयटे ने उसे प्रतिबंधित कर दिया गया, इसलिए उसके गेंदबाजी आंकड़े (0-0-8-0) बेहद दिलचस्प बन गए।

अंतरराष्ट्रीय क्रिकेट परिषद के नियमों के अनुसार, एक-दिवसीय मैचों में किसी भी गेंदबाज को आक्रमण से हटाया जा सकता है, अगर वह किसी भी एक ओवर में बल्लेबाज की कमर से ऊपर एक से अधिक फुलटॉस गेंद फेंकता है।

दरअसल, बांग्लादेशी बल्लेबाज इमरुल कायेस को फेंकी गई रहमान की पहली गेंद उसके हाथ से छूट गई थी, और वह काफी ऊंची और विकेट से बाहर की तरफ गई, जिसे अम्पायर क्लॉयटे ने नो-बॉल घोषित किया। उसकी दूसरी गेंद सीधी थी, और छाती की ऊंचाई पर फेंकी गई। कायेस ने अगला पैर पीछे की ओर कर उसे खेला, लेकिन मिडविकेट पर लपका गया। हालांकि मैदानी अम्पायरों ने कायेस को रुकने का इशारा किया, और रीप्ले से पुष्टि हो गई कि वह दूसरी नो-बॉल थी।

इसके बाद अम्पायर जोहान क्लॉयटे ने पाकिस्तानी कप्तान मिसबाह उल-हक से बात की, और नर्म रुख अपनाते हुए अब्दुर रहमान को गेंदबाजी जारी रखने की अनुमति दे दी, लेकिन तुरन्त ही रहमान ने तीसरी ऊंची फुलटॉस फेंकी, जिस पर अनामुल हक ने मिडविकेट की ओर चौके के लिए रवाना कर दिया। इसके तुरन्त बाद अम्पायर क्लॉयटे ने मिसबाह उल-हक को बुलाया और बताया कि अब रहमान को गेंदबाजी करने की अनुमति नहीं दी जा सकती, सो, फवाद आलम को बुलाकर ओवर पूरा करवाना पड़ा।

Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com

रहमान को पाकिस्तानी टीम में जुनैद खान के स्थान पर शामिल किया गया था, जिसे आराम दिया गया है।