यह ख़बर 23 मार्च, 2014 को प्रकाशित हुई थी

टी-20 वर्ल्ड कप : वेस्ट इंडीज की चुनौती का सामना करने को तैयार आत्मविश्वास से ओतप्रोत भारत

मीरपुर:

पाकिस्तान पर शानदार जीत के बाद आत्मविश्वास से ओतप्रोत भारतीय टीम को अब वेस्टइंडीज के खिलाफ रविवार को आईसीसी टी-20 वर्ल्ड कप के दूसरे मैच में क्रिस गेल की चुनौती का सामना करना होगा।

पाकिस्तान पर मिली जीत से भारत का मनोबल बढ़ा है, जो उस टीम का सामना करने के लिए जरूरी है, जिसके पास दुनिया का सबसे खतरनाक टी-20 बल्लेबाज क्रिस गेल है।

गेल अपने दम पर किसी भी समय मैच का पासा पलटने में सक्षम है, लेकिन फॉर्म में चल रही भारतीय स्पिन तिकड़ी - आर अश्विन, अमित मिश्रा और रविंद्र जडेजा उनके लिए परेशानी खड़ी कर सकते हैं। बड़े शॉट खेलने में विश्वास रखने वाले गेल फुटवर्क का इस्तेमाल नहीं करते और ऐसे में अश्विन राउंड द विकेट गेंद डालकर उन्हें चकमा दे सकते हैं। वहीं मिश्रा अपनी गेंदों को फ्लाइट कराकर उन्हें आगे आकर खेलने पर मजबूर कर सकते हैं।

भारतीय आक्रमण का दारोमदार स्पिनरों पर होगा, लेकिन धोनी उम्मीद करेंगे कि भुवनेश्वर कुमार और मोहम्मद शमी गेल को फुल लैंग्थ गेंद न डालें। भारतीय गेंदबाजों को ड्वेन स्मिथ जैसे आक्रामक बल्लेबाज से भी पार पाना होगा जो पावरप्ले में आक्रमण का माद्दा रखते हैं। ड्वेन ब्रावो और सैमुअल्स भी बल्ले से आतिशबाजी में माहिर हैं।


Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com