यह ख़बर 25 मार्च, 2014 को प्रकाशित हुई थी

विराट कोहली किसी भी अन्य खिलाड़ी से ज्यादा रिकॉर्ड तोड़ेगा : कपिल देव

फाइल फोटो

कुआलालंपुर:

वर्ष 1983 में पहली बार क्रिकेट विश्वकप जीतने वाली भारतीय टीम के कप्तान कपिल देव ने मंगलवार को कहा है कि मौजूदा भारतीय टीम में बल्लेबाजी के मुख्य सिरमौर विराट कोहली इस खेल की दुनिया में किसी भी अन्य क्रिकेटर से ज़्यादा रिकॉर्ड अपने नाम करेंगे।

दुनिया के बेहतरीन ऑलराउंडर माने जाने वाले कपिल देव का मानना है कि अगर विराट कोहली चोटों से मुक्त रहते हैं तो दिल्ली के इस बल्लेबाज के पास सचमुच 'मास्टर ब्लास्टर' खहे जाने वाले और हाल ही में भारतरत्न से सम्मानित किए गए सचिन तेंदुलकर के करियर ग्राफ से भी 'बेहतर' करने का मौका है।

टेस्ट क्रिकेट में 434 विकेट लेने के साथ-साथ 5,248 रन भी बनाने वाले, और 'हरियाणा हरिकेन' के नाम से मशहूर रहे कपिल देव ने कहा, इसमें कोई शक नहीं कि विराट कोहली किसी भी अन्य खिलाड़ी से ज़्यादा रिकार्ड बनाएंगे... मैं तुलना नहीं करता... जैसे दूसरा डॉन ब्रैडमैन नहीं हो सकता, उसी तरह दूसरा सचिन तेंदुलकर भी नहीं हो सकता... लेकिन हां, विराट कोहली में अपार प्रतिभा है, और यह 24 वर्ष की उम्र के खिलाड़ी को देखते हुए बेहद शानदार है, और मेरे विचार में शायद वह सचिन तेंदुलकर के रिकॉर्ड से बेहतर कर सकता है... अगली पीढ़ी को पिछली पीढ़ी से बेहतर होना ही चाहिए...

Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com

55-वर्षीय कपिल देव प्रतिष्ठित लारेस विश्व खेल पुरस्कार के एम्बैसेडर हैं, जो बुधवार को दिए जाएंगे। उन्होंने कहा, विराट कोहली ने दिखा दिया है कि उसमें किसी भी अन्य खिलाड़ी से ज़्यादा काबिलियत और प्रतिभा है। अगर वह 32 या 34 साल की उम्र तक इसी फिटनेस के साथ, बिना चोटों के खेलता रहा, तो वह उस जगह पहुंच सकता है, जहां न विवियन रिचर्ड्स के नाम कोई रिकॉर्ड होंगे, न सचिन तेंदुलकर के नाम।