यह ख़बर 27 मार्च, 2014 को प्रकाशित हुई थी

श्रीनिवासन की जगह सुनील गावस्कर संभालें बीसीसीआई की जिम्मेदारी : सुप्रीम कोर्ट

नई दिल्ली:

बीसीसीआई द्वारा सुप्रीम कोर्ट के समक्ष रखे गए प्रस्ताव के जवाब में आज कोर्ट ने कोई फैसला तो नहीं सुनाया, लेकिन एक जवाबी प्रस्ताव के तहत कहा कि बीसीसीआई अध्यक्ष का पद सुनील गावस्कर संभालें। कोर्ट ने यह भी कहा कि कोई भी फैसला आने तक राजस्थान रॉयल्स और चेन्नई सुपरकिंग्स की टीमें आईपीएल में न खेलें। साथ ही इंडिया सीमेंट का कोई भी कर्मचारी या उससे जुड़ा शख्स आईपीएल से बाहर रहे। इस प्रस्ताव पर जवाब देने के लिए सुप्रीम कोर्ट ने बीसीसीआई को शुक्रवार तक का समय दिया है और बोर्ड के जवाब के बाद ही कोर्ट अपना अंतरिम आदेश सुना देगा। वैसे मामले की अगली सुनवाई 16 अप्रैल को होगी।

इस बीच सुनील गावस्कर ने एनडीटीवी से कहा कि आदेश मानना सम्मान की बात है, लेकिन जो कुछ हो रहा है, उससे दुखी हूं।

इससे पूर्व बीसीसीआई ने सुप्रीम कोर्ट के सामने प्रस्ताव रखा था कि बोर्ड के अध्यक्ष एन श्रीनिवासन आईपीएल में स्पॉट फिक्सिंग और सट्टेबाजी की निष्पक्ष जांच सुनिश्चित कराने के वास्ते कुछ समय तक पद से अलग रहेंगे।

दरअसल, सुप्रीम कोर्ट की फटकार के बावजूद बीसीसीआई अध्यक्ष एन श्रीनिवासन कुर्सी पर जमे हुए हैं। कोर्ट की सख्त टिपण्णी में श्रीनिवासन को पद छोड़ने को कहा गया था। कोर्ट ने साफ कर दिया था कि इस्तीफा नहीं हुआ तो हम अपना फैसला देंगें। कोर्ट ने यह भी कहा था कि क्रिकेट की सफाई के लिए और आईपीएल में फिक्सिंग की जांच के लिए श्रीनिवासन का पद छोड़ना ज़रूरी है।

Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com