यह ख़बर 27 मार्च, 2014 को प्रकाशित हुई थी

आईपीएल-7 को निलंबित करने पर ललित मोदी ने मनोहर का समर्थन किया

वाशिंगटन:

इंडियन प्रीमियर लीग के पूर्व अध्यक्ष ललित मोदी ने टी20 लीग पर पूर्व अध्यक्ष शशांक मनोहर के विचार का समर्थन करते हुए कहा कि खेल को साफ-सुथरा बनाने के लिए टूर्नामेंट के आगामी चरण को निलंबित कर दिया जाना चाहिए।

ललित ने बयान में कहा, मैं शशांक मनोहर के विचार से पूरी तरह सहमत हूं कि सट्टेबाजी, स्पॉट फिक्सिंग और मैच फिक्सिंग से संबंधित गंभीर आरोपों ने खेल की छवि खराब की है, जिससे लोगों और प्रशंसकों का धीरे-धीरे इंडियन प्रीमियर लीग और खेल से विश्वास उठ रहा है।

उन्होंने कहा, इसलिये जैसा कि मैंने अपनी ट्वीट में कहा था कि बीसीसीआई का सबसे अहम काम प्रशंसकों का भरोसा और उनके दिल जीतना होगा। और मेरे हिसाब से यह तभी हो सकता है जब बीसीसीआई क्रिकेट के खेल को साफ-सुथरा करने की कोशिश करे। मोदी ने कहा, मुझे लगता है कि जब तक लोगों का भरोसा खेल पर दोबारा नहीं हो जाता, तब तक आईपीएल के 2014 चरण को निलंबित कर देना चाहिए।

आईपीएल-7 का चरण 16 अप्रैल से शुरू होगा, जिसका पहला पड़ाव संयुक्त अरब अमीरात में होगा, क्योंकि देश में आम चुनाव होने के कारण इस समय इसका आयोजन भारत में नहीं किया जा सकता।

Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com

बोर्ड के पूर्व अध्यक्ष मनोहर ने कल आईपीएल फिक्सिंग कांड की सीबीआई जांच पूरी होने तक आईपीएल पर रोक लगाने की अपील की थी। उन्होंने कहा था, सुप्रीम कोर्ट का मानना है कि रिपोर्ट में बेहद गंभीर आरोप लगाए गए हैं और जब तक बीसीसीआई अध्यक्ष पद नहीं छोड़ते तब तक निष्पक्ष जांच नहीं की जा सकती।