यह ख़बर 27 मार्च, 2014 को प्रकाशित हुई थी

सुनील गावस्कर को अंतरिम अध्यक्ष बनाने का विरोध करेगी बीसीसीआई : सूत्र

नई दिल्ली:

सुप्रीम कोर्ट ने आज बीसीसीआई अध्यक्ष पद के तौर पर एन श्रीनिवासन की जगह सुनील गावस्कार के नाम का प्रस्ताव दिया है और इस महान बल्लेबाज ने कहा कि वह देश की शीर्ष अदालत के निर्देशों का पालन करके ‘खुश’ और ‘सम्मानित’ होंगे। वहीं, सूत्रों के हवाले से खबर है कि बीसीसीआई सुनील गावस्कर को अंतरिम अध्यक्ष बनाने के विरोध करेगी। सूत्रों का कहना है कि बीसीसीआई कोर्ट में दलील देगी कि बीसीसीआई के अपने नियम व कानून हैं और वह किसी बाहरी को इस तरह पद पर आसीन नहीं कर सकती।

गावस्कर ने कहा, पहली बात तो अगर शीर्ष अदालत कुछ सुझाव देता है तो आपको ऐसा करना चाहिए, लेकिन यह रिकॉर्ड पर होना चाहिए। इस समय मेरा बीसीसीआई से कमेंटेटर के तौर पर अनुबंध है, लेकिन अगर सुप्रीम कोर्ट चाहता है तो मैं ऐसा करूंगा। उन्होंने ‘एनडीटीवी’ से कहा, जब सुप्रीम कोर्ट आपसे कहता है तो इसके बारे में कोई सवाल ही नहीं उठता, आप इसके बारे में कुछ नहीं कर सकते और वे मुझे जो कुछ करने के लिए कहेंगे, मुझे ऐसा करने में खुशी होगी। पूर्व भारतीय कप्तान गावस्कर ने कहा कि वह अदालत के अंतिम आदेश का इंतजार करेंगे।

Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com

उन्होंने कहा, मैं इस पर विचार करूंगा, यह बहुत बड़ा सम्मान है कि सुप्रीम कोर्ट मानता है कि मैं इस पद के लिए ठीक रहूंगा। लेकिन हमें कल तक इंतजार करना होगा कि आदेश क्या होता है। हमें सीधे फैसले पर नहीं पहुंच जाना चाहिए। यह पूछने पर कि क्या वह चुनौती के लिए तैयार हैं तो गावस्कर ने कहा, बतौर सलामी बल्लेबाज आपको हर तरह की चुनौती के लिए तैयार रहना चाहिए, आपको हर तरह की पिचों पर खेलना होता है, आप मानसिक और शारीरिक रूप से चुनौती के लिए हमेशा तैयार रहते हो। उन्होंने कहा, आज भी मैं हालांकि सुखिर्यों से दूर रहकर ही खुश हूं, लेकिन अगर सुप्रीम कोर्ट मुझसे कुछ कराना चाहता है तो मैं जरूरत के मुताबिक तैयार हूं।