आलोचकों से खफा रवि शास्त्री बोले- 'नागपुर की पिच में कोई खराबी नहीं, शिकायत बंद करो'

आलोचकों से खफा रवि शास्त्री बोले- 'नागपुर की पिच में कोई खराबी नहीं, शिकायत बंद करो'

भारतीय टीम के निदेशक रवि शास्त्री (फाइल फोटो)

नई दिल्ली:

दक्षिण अफ्रीका के खिलाफ मौजूदा टेस्ट सीरीज में पिच को लेकर हो रही आलोचना से खफा भारतीय टीम के निदेशक रवि शास्त्री ने कहा है कि तीन दिन के भीतर टेस्ट मैच खत्म होने में कोई बुराई नहीं है और आलोचकों को इस तरह की शिकायत नहीं करना चाहिए।

उम्मीद है दिल्ली में भी ऐसी ही पिच मिलेगी  
शास्त्री ने कहा कि पिच में कोई खराबी नहीं है। मैं उम्मीद करता हूं कि दिल्ली में भी ऐसी ही पिच मिलेगी। मुझे इससे कोई शिकायत नहीं है। भारत चार मैचों की सीरीज में 2-0 से आगे है। दूसरा मैच बारिश में धुल गया था। तीसरा मैच तीन दिसंबर से दिल्ली में खेला जाएगा। पूरी सीरीज स्पिनरों की मददगार पिच को लेकर विवादों के घेरे में रही। दक्षिण अफ्रीका ने हालांकि इसकी शिकायत नहीं की। शास्त्री ने कहा कि टेस्ट मैच तीन दिन के अंदर खत्म होने में कोई बुराई नहीं है।

Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com

बल्लेबाज अपनी तकनीक की खामी के चलते आउट हुए
उन्होंने कहा नागपुर में टेस्ट मैच में मुकाबला बराबरी का था। इस मैच की पर्थ टेस्ट से तुलना करें तो मैं इस मैच को देखना चाहूंगा। उन्होंने कहा कि पिच की आलोचना करने वालों को समझना चाहिए कि बल्लेबाज पिच की वजह से नहीं बल्कि अपनी तकनीक की खामी के चलते आउट हुए हैं। उन्होंने कहा कि इससे दिखता है कि क्रीज पर लंबे समय तक खड़े रहने की कला खत्म हो रही है। वनडे क्रिकेट ज्यादा खेलने से ऐसा हुआ है। इस तरह की पिच पर खेलने से ही पता चलेगा कि क्रीज पर समय बिताना जरूरी है।