अनफ़िट खिलाड़ियों के बीच अब वनडे टीम में भी गौतम गंभीर की वापसी संभव

अनफ़िट खिलाड़ियों के बीच अब वनडे टीम में भी गौतम गंभीर की वापसी संभव

टीम इंडिया के खिलाड़ी (फाइल फोटो)

खास बातें

  • ईशांत शर्मा, शिखर धवन और लोकेश राहुल अनफिट खिलाड़ियों में
  • श्रेयस अय्यर और मयंक अग्रवाल के नाम पर भी चर्चा हो सकती है
  • करुण नायर को भारतीय वनडे टीम में चुने जाने की संभावना
नई दिल्ली:

न्यूज़ीलैंड के खिलाफ़ वनडे सीरीज़ के लिए जब चयनकर्ता दिल्ली में बैठक करेंगे तो उनके सामने खिलाड़ियों की फ़िटनेस सबसे बड़ी समस्या होगी. अभी तक बोर्ड के पास जिन तीन खिलाड़ियों के अनफ़िट होने की रिपोर्ट है जिनमें ईशांत शर्मा, शिखर धवन और लोकेश राहुल शामिल हैं.

ऐसे में टेस्ट टीम में वापसी कर चुके गोतम गंभीर अब वनडे टीम में भी शामिल होने के प्रबल दावेदार हैं. गौतम गंभीर ने भारत के लिए आख़िरी वनडे मैच जनवरी 27, 2013 में इंग्लैंड के खिलाफ़ धर्मशाला के मैदान पर खेला था. भारत के लिए 147 वनडे मैच खेल चुके गंभीर शिखर की जगह पारी की शुरुआत करेंगे और रोहित के साथ सलामी जोड़ी के रूप में मैदान पर उतरेंगे.

टीम में चयन तय:  एमएस धोनी (कप्तान), रोहित शर्मा, गोतम गंभीर, विराट कोहली, मनीष पांडे, अजिंक्य रहाणे, रविन्द्र जडेजा, आर अश्विन, भुवनेश्वर कुमार, मो. शमी  का चुना जाना तय है.

50-50 चांस: करुण नायर को भारतीय टेस्ट क्रिकेट में चुना गया है. ऐसे में उम्मीद है कि उन्हें वनडे टीम में शामिल किया जाएगा. श्रेयस अय्यर और मयंक अग्रवाल के नाम पर भी चर्चा हो सकती है. साथ ही धवल कुलकर्णी भी टीम इंडिया में तीसरे तेज़ गेंदबाज़ की तरह शामिल हो सकते हैं.

कुलदीप यादव होंगे टीम में?
न्यूज़ीलैंड के खिलाफ़ कोलकाता टेस्ट मैच में आर अश्विन की उंगली में चोट लगी थी. अगर अश्विन वनडे सीरीज़ में आराम की दरखास्त देंगे तो उनकी जगह चाइनामेन युवा गेंदबाज कुलदीप यादव को मौका मिल सकता है. कुलदीप यादव ने दलीप ट्रॉफ़ी में 17 विकेट चटकाए थे और सबसे सफल गेंदबाज़ रहे थे. ये बस अब समय की बात है कि वो टीम में कब आते हैं क्योंकि माना जा रहा है कि टीम मेंनेजमेंट उन्हें भविष्य का मैच विनर गेंदबाज़ के रूप में देखती है.


Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com