यह ख़बर 19 फ़रवरी, 2012 को प्रकाशित हुई थी

धोनी पर लगा एक मैच का प्रतिबंध

खास बातें

  • त्रिकोणीय एक दिवसीय श्रृंखला के अंतर्गत ब्रिस्बेन क्रिकेट मैदान पर ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ रविवार को खेले गए मुकाबले में धीमी गति से गेंदबाजी कराने पर भारतीय टीम के कप्तान महेंद्र सिंह धोनी पर एक मैच का प्रतिबंध लगा है।
ब्रिस्बेन:

त्रिकोणीय एक दिवसीय श्रृंखला के अंतर्गत ब्रिस्बेन क्रिकेट मैदान पर ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ रविवार को खेले गए मुकाबले में धीमी गति से गेंदबाजी कराने पर भारतीय टीम के कप्तान महेंद्र सिंह धोनी पर एक मैच का प्रतिबंध लगा है। धोनी श्रीलंका के खिलाफ मंगलवार को खेले जाने वाले मुकाबले में नहीं खेलेंगे।

धीमी गति से गेंदबाजी कराने पर अंतरराष्ट्रीय क्रिकेट परिषद (आईसीसी) के मैच रेफरी एंडी पाईक्राफ्ट ने धोनी के मैच शुल्क पर 40 फीसदी और उनके साथी खिलाड़ियों के शुल्क में 20 प्रतिशत का जुर्माना लगाया।

धोनी पर धीमी गति से गेंदबाजी कराने का आरोप मैदान के अम्पायर स्टीव डेविस और बिली बाउडेन, तीसरे अम्पायर ब्रूस ओक्सेनफोर्ड और चौथे अम्पायर पॉल रीफेल ने लगाए। अम्पायर द्वारा लगाए गए आरोपों को सही पाए जाने के बाद धोनी और उनकी टीम पर जुर्माना लगाया गया।

Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com

ज्ञात हो कि पिछले साल 2 अप्रैल को मुम्बई में खेले गए विश्व कप मुकाबले में श्रीलंका के खिलाफ धीमी गति से गेंदबाजी कराने पर भारतीय टीम पर जुर्माना लगा था।