यह ख़बर 14 जनवरी, 2012 को प्रकाशित हुई थी

भारत की एकदिवसीय टीम का चयन रविवार को

खास बातें

  • राष्ट्रीय चयनकर्ता जब ऑस्ट्रेलिया में अगले महीने होने वाली त्रिकोणीय श्रंखला के लिए रविवार को भारतीय टीम का चयन करने के लिए बैठक करेंगे तो तेज गेंदबाज प्रवीण कुमार और इरफान पठान को इसमें जगह मिलने की उम्मीद है।
चेन्नई:

राष्ट्रीय चयनकर्ता जब ऑस्ट्रेलिया में अगले महीने होने वाली त्रिकोणीय श्रंखला के लिए रविवार को भारतीय टीम का चयन करने के लिए बैठक करेंगे तो तेज गेंदबाज प्रवीण कुमार और इरफान पठान को इसमें जगह मिलने की उम्मीद है।

यह देखना रोचक होगा कि क्या चयनकर्ता सीनियर बल्लेबाज सचिन तेंदुलकर और तेज गेंदबाजी आक्रमण के अगुआ जहीर खान को त्रिकोणीय श्रृंखला के लिए टीम में शामिल करते हैं या नहीं। त्रिकोणीय श्रृंखला की तीसरी टीम श्रीलंका है। इसी टीम को ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ दो ट्वेंटी-20 अंतरराष्ट्रीय मैच भी खेलने हैं।

तेंदुलकर और जहीर दोनों ही पिछले साल अप्रैल में विश्व कप के बाद से एकदिवसीय अंतरराष्ट्रीय मैचों में नहीं खेले हैं लेकिन विदेशी सरजमीं पर लगातार दो टेस्ट श्रृंखलाओं में वाइटवाश की आशंका के बीच चयनकर्ता शायद चाहेंगे कि उनका सबसे अनुभवी बल्लेबाज और सबसे अनुभवी गेंदबाज वनडे मैचों में खेले।

चोट से उबर रहे युवराज सिंह और हरभजन सिंह अब तक पूरी तरह फिट नहीं हुए हैं और चयन के लिए इनके नाम पर विचार नहीं किया जाएगा।

Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com

बल्लेबाजों में महेंद्र सिंह धोनी, गौतम गंभीर, वीरेंद्र सहवाग, रोहित शर्मा, विराट कोहली, सुरेश रैना और मनोज तिवारी का चुना जाना लगभग तय है। अगर तेंदुलकर एकदिवसीय मैचों में खेलने का फैसला करते हैं तो अजिंक्य रहाणे को बाहर किया जा सकता है क्योंकि टीम में चार विशेषज्ञ सलामी बल्लेबाजों को जगह नहीं मिलेगी।