चकिंग के चक्कर में फंसा एक और स्पिन गेंदबाज़ सुनील नरेन?

नई दिल्ली:

अपने गेंदबाज़ी एक्शन को लेकर एक और स्पिनर अब वर्ल्डकप में नज़र नहीं आएगा। वेस्टइंडीज़ के स्टार फिरकी गेंदबाज़ सुनील नरेन ने वर्ल्डकप से अपना नाम वापस ले लिया है। वह अभी भी अपने एक्शन से खुश नहीं हुए हैं और उन्हें अभी भी अपनी गेंदबाज़ी एक्शन पर और काम करना है।

पिछले साल भारत में हुए चैम्पियंस लीग के मुक़ाबलों के दौरान उनके एक्शन पर सवाल उठे थे और सेमीफ़ाइनल में उनका एक्शन इतना संदेहास्पद रहा कि केकेआर के फ़ाइनल मुकाबले में उन पर बैन लगा दिया दा नरेन एकलौते ऐसे गेंदबाज़ नहीं है जिनका एक्शन पर सवालिया निशान लगा हो।

पाकिस्तान के सईद अजमल भी वर्ल्ड कप से बाहर हो चुके हैं जबकि उनके साथ मोहम्मद हफीज़ को फिलहाल गेंदबाज़ से सस्पेंड रखा गया है। नरेन के ही टीम के मार्लोन सैमुअल्स को गेंदबाज़ी के दौरान तेज़ गेंद न फेंकने की हिदायत है। बांग्लादेश के सोहाग गाज़ी और जिंबाब्वे के प्रोस्पर उत्सेया की गेंदबाज़ी एक्शन पर भी सवाल उठ चुके हैं। इनके अलावा न्यूज़ीलैंड के पार्टटाइम स्पिन गेंदबाज़ केन विलियमसन बल्लेबाज़ी तो कर पाऐंगे लेकिन उन्हें गेंद फेंकनी की इज़ाजत नहीं।

Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com

इन खिलाड़ियों के एक्शन को लेकर विवाद को लेकर इतना तो साफ है कि इस वर्ल्डकप में फिरकी गेंदबाज़ों का वह असर देखने को नहीं मिलेगा। खासकर ऑफ़ स्पिन गेंदबाज़ आईसीसी के सख्त रवैये का शिकार हुए हैं यानी अब इन टीमों के सामने बड़ा सवाल है कि वह इन गेंदबाज़ों की भरपाई कैसे करेंगे?