यह ख़बर 13 सितंबर, 2013 को प्रकाशित हुई थी

हमारी काबिलियत की परीक्षा लेगा भारत दौरा : ओटिस गिब्सन

ओटिस गिब्सन का फाइल फोटो

खास बातें

  • गिब्सन ने कहा कि यह दौरा उनकी टीम के लिए बहुत मुश्किल होगा, लेकिन उनके खिलाड़ी इसके लिए तैयार हैं, क्योंकि ट्वेंटी-20 विश्वकप में मिली खिताबी जीत के बाद उनकी टीम को एक टेस्ट टीम के तौर पर खुद को साबित करने की चुनौती मिलेगी।
पोर्ट ऑफ स्पेन:

वेस्टइंडीज क्रिकेट टीम के कोच ओटिस गिब्सन ने कहा है कि वह आगामी भारत दौरे को अहम पड़ाव के तौर पर देख रहे हैं, क्योंकि इससे उनकी टीम को खुद को एक सशक्त टेस्ट टीम के तौर पर स्थापित करने का मौका मिलेगा।

गिब्सन ने कहा कि यह दौरा उनकी टीम के लिए बहुत मुश्किल होगा, लेकिन उनके खिलाड़ी इसके लिए तैयार हैं, क्योंकि ट्वेंटी-20 विश्वकप में मिली खिताबी जीत के बाद उनकी टीम को एक टेस्ट टीम के तौर पर खुद को साबित करने की चुनौती मिलेगी।

गिब्सन ने कहा कि ट्वेंटी-20 विश्व कप जीतने के बाद उनकी टीम ने टेस्ट मैचों में जिम्बाब्वे और बांग्लादेश को हराया है, लेकिन यह जीत दूसरों के लिए उतना मायने नहीं रखती, जितनी रखी जानी चाहिए, ऐसे में उनके खिलाड़ी भारत के खिलाफ अच्छा प्रदर्शन करते हुए अपनी बात पुरजोर तरीके से रखने का प्रयास करेंगे।

गिब्सन ने कहा, अगर आप देखें तो जो बीते छह टेस्ट हमने खेले हैं, हमने जीत हासिल की है। हमारे लिए यह अच्छी तरक्की है लेकिन लोग इसे तरक्की के तौर पर नहीं देखते। भारत के खिलाफ खेलते हुए हम अपनी तरक्की का जायजा लेंगे और साथ ही साथ यह भी साबित करने का प्रयास करेंगे कि हमारे युवा आने वाले दिनों में अच्छा प्रदर्शन कर सकते हैं।"

Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com

गिब्सन ने कहा कि आगामी शृंखला में क्रिस गेल उनकी टीम के लिए अहम साबित होंगे। और फिर उनकी टीम सुनील नरेन जैसे युवा और प्रतिभाशाली खिलाड़ी के रहते मजबूत प्रतीत होती है क्योंकि नरेन जैसे कई खिलाड़ी दिनों-दिन काफी तरक्की कर रहे हैं और इसका सीधा फायदा टीम को होगा।