यह ख़बर 15 अगस्त, 2014 को प्रकाशित हुई थी

ओवल टेस्ट : इंग्लैंड ने टॉस जीता, गेंदबाजी का फैसला

नई दिल्ली:

इंग्लैंड ने ओवल मैदान पर भारत के साथ शुरू हुए पांचवें टेस्ट मैच में टॉस जीतकर पहले गेंदबाजी करने का फैसला किया। पांच मैचों की इस शृंखला में इंग्लैंड की टीम 2-1 से आगे है।

मैदान गीला होने के कारण यह मैच समय से शुरू नहीं हो सका। मैच के लिए भारतीय समायानुसार दोपहर तीन बजे टॉस होना था, लेकिन खेल के लायक स्थिति नहीं बनने के के कारण टॉस दोपहर 3:30 बजे किया गया। सुबह लंदन में जोरदार बारिश हुई थी और इस कारण ओवल मैदान में पानी भर गया था।

भारत ने इस मैच के लिए दो बदलाव किए हैं। स्टुअर्ट बिन्नी को रवींद्र जडेजा के स्थान पर अंतिम एकादश में जगह मिली है, जबकि पंकज सिंह के स्थान पर इशांत शर्मा ने वापसी की है। इशांत लॉर्ड्स टेस्ट में भारत की जीत के नायक रहे थे। इंग्लैंड के लिए अच्छी खबर यह है कि स्टुअर्ट ब्रॉड इस मैच में खेल रहे हैं। मैनचेस्टर टेस्ट के दौरान उन्हें भारतीय गेंदबाज वरुण आरॉन की गेंद पर चोट लगी थी और वह भारत के खिलाफ दूसरी पारी में गेंदबाजी नहीं कर सके थे।

भारत के लिए यह मैच काफी अहम है। भारत के सामने न सिर्फ जीत हासिल कर सीरीज की हार को टालने का लक्ष्य रहेगा, बल्कि पिछले दो मैचों में मिली जबरदस्त हार से खुद को उबारने और खोए सम्मान को बचाना भी उसका उद्देश्य होगा।

इंग्लैंड ने भारतीय टीम को मैनचेस्टर में हुए चौथे मैच में मात्र ढाई दिनों में पारी और 54 रनों के शर्मनाक अंतर से हराया था। इस जीत के साथ ही इंग्लैंड ने सीरीज में 2-1 की अजेय बढ़त भी हासिल कर ली।

लॉर्ड्स में दूसरा मैच हारने के बाद सीरीज में पिछड़ने के बाद इंग्लैंड ने न सिर्फ सीरीज में वापसी कर ली, बल्कि लंबे समय से असफल चल रहे कप्तान एलेस्टेयर कुक के लिए भी पिछली दो जीत संजीवनी साबित हुईं।


Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com