यह ख़बर 24 फ़रवरी, 2012 को प्रकाशित हुई थी

इंग्लैंड के खिलाफ पहले टी-20 में पाक की रोमांचक जीत

खास बातें

  • उमर गुल की धारदार गेंदबाजी से पाकिस्तान ने दुबई स्टेडियम में तीन मैचों की शृंखला के पहले ट्वेंटी-20 मैच में इंग्लैंड पर आठ रन की रोमांचक जीत दर्ज की।
दुबई:

उमर गुल (18 रन पर तीन विकेट) की धारदार गेंदबाजी से पाकिस्तान ने दुबई स्टेडियम में तीन मैचों की शृंखला के पहले ट्वेंटी-20 मैच में इंग्लैंड पर आठ रन की रोमांचक जीत दर्ज की।

विश्व टी-20 चैंपियन इंग्लैंड की टीम एक समय 145 रन के लक्ष्य का पीछा करते हुए 17 ओवर में चार विकेट पर 120 रन बनाकर बेहद मजबूत स्थिति में दिख रही थी, लेकिन गुल ने 18वें ओवर में सिर्फ तीन रन देकर दो विकेट चटकाकर मैच का पासा पलट दिया। इससे इंग्लैंड की टीम छह विकेट पर 136 रन ही बना सकी।

इससे पहले ग्रीम स्वान (13 रन पर तीन विकेट) ने पाकिस्तान के मध्यक्रम पर शिकंजा कसते हुए टीम को छह विकेट पर 144 रन के स्कोर पर रोका। शोएब मलिक ने पाकिस्तान की ओर से सर्वाधिक 39 रन बनाए। रवि बोपरा (39) और जानी बेयरस्टा (नाबाद 22) के बीच चौथे विकेट की 33 रन की साझेदारी की मदद से इंग्लैंड की टीम जीत की ओर बढ़ रही थी, लेकिन गुल ने 16वें ओवर की पांचवीं गेंद पर बोपारा और फिर अपने अगले ओवर में जोस बटलर (3) और समित पटेल (0) को आउट करके पाकिस्तान को जीत के करीब पहुंचा दिया। जुनैद खान के पारी के अंतिम ओवर में इंग्लैंड को जीत के लिए 18 रन की जरूरत थी, लेकिन टीम नौ रन ही बना सकी।

Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com

इससे पहले केविन पीटरसन (33) ने टीम को अच्छी शुरुआत दिलाई। इंग्लैंड ने छह ओवर मे 48 रन बनाए, लेकिन शाहिद अफरीदी ने फॉर्म में चल रहे पीटरसन को आउट करके पाकिस्तान को वापसी दिलाई।