यह ख़बर 04 जुलाई, 2013 को प्रकाशित हुई थी

पाकिस्तान क्रिकेट टीम के मालिशिये पर यौन उत्पीड़न के आरोप

खास बातें

  • सूत्रों ने कहा, होटल प्रबंधन ने पाकिस्तानी टीम अधिकारियों को सूचित किया था कि उनकी एक महिला कर्मचारी ने शिकायत दर्ज कराई कि टीम के मालिशिए ने उसका यौन उत्पीड़न किया।
कराची:

पाकिस्तान क्रिकेट टीम के मालिशिये पर आईसीसी चैंपियन्स ट्रॉफी के दौरान लंदन के एक होटल की महिलाकर्मी ने यौन उत्पीड़न के आरोप लगाए थे, जिसके बाद उसे तुरंत ही स्वदेश भेज दिया गया था। पाकिस्तानी टीम इसी होटल में ठहरी थी।

सूत्रों के अनुसार, मालिशिया मलंग अली को इस बहाने स्वदेश भेज दिया गया था कि पाकिस्तान में उसकी पत्नी बीमार है। सूत्रों ने कहा, होटल प्रबंधन ने पाकिस्तानी टीम अधिकारियों को सूचित किया था कि उनकी एक महिला कर्मचारी ने शिकायत दर्ज कराई कि टीम के मालिशिए ने उसका यौन उत्पीड़न किया।

उन्होंने कहा, टीम प्रबंधन ने इसके बाद जांच की और पाया कि मलंग के खिलाफ लगाए गए आरोपों में दम है। इसके बाद किसी तरह की कानूनी जटिलताओं से से बचने और पाकिस्तानी क्रिकेट को एक और शर्मनाक स्थिति से बचाने की खातिर मलंग को तत्काल स्वदेश भेज दिया गया था।

Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com

सूत्रों ने बताया कि पीसीबी ने मलंग से स्वदेश लौटने के बाद पूछताछ की और उसे पद से बर्खास्त कर दिया, लेकिन पीसीबी मीडिया मैनेजर नदीम सरवर ने कहा कि मालिशिये के खिलाफ इस मामले में जांच की गई और उसका स्थानान्तरण किया गया। दिलचस्प बात यह है कि पांच साल पहले मलेशिया में हुए आईसीसी युवा विश्व कप के दौरान इसी मालिशिये पर एक खिलाड़ी के कमरे से नकद और अन्य मूल्यवान सामान चोरी करने के आरोप लगे थे। सूत्रों ने कहा, मलंग को तब निलंबित किया गया था, लेकिन कुछ खिलाड़ियों से करीबी के कारण उसकी राष्ट्रीय टीम में वापसी हो गई।