यह ख़बर 03 मार्च, 2013 को प्रकाशित हुई थी

ट्वेंटी-20 : पाकिस्तान ने दक्षिण अफ्रीका को 95 रन से हराया

खास बातें

  • दक्षिण अफ्रीका के दौरे पर ट्वेंटी-20 शृंखला में भाग लेने आई पाकिस्तान की टीम ने सेंचुरियन के सुपरस्पोर्ट्स क्लब स्टेडियम में रविवार को हुए दूसरे ट्वेंटी-20 मुकाबले में उमर गुल (6/5) की घातक गेंदबाजी की बदौलत दक्षिण अफ्रीका को 95 रन से हरा दिया।
सेंचुरियन:

दक्षिण अफ्रीका के दौरे पर ट्वेंटी-20 शृंखला में भाग लेने आई पाकिस्तान की टीम ने सेंचुरियन के सुपरस्पोर्ट्स क्लब स्टेडियम में रविवार को हुए दूसरे ट्वेंटी-20 मुकाबले में उमर गुल (6/5) की घातक गेंदबाजी की बदौलत दक्षिण अफ्रीका को 95 रन से हरा दिया।

पाकिस्तान द्वारा दिए गए 196 रनों के लक्ष्य का पीछा करने उतरी दक्षिण अफ्रीका की पूरी टीम 12.2 ओवरों में 100 रन बनाकर ढेर हो गई।

दक्षिण अफ्रीका की तरफ से सिर्फ सलामी बल्लेबाज एबी डीविलियर्स (36) ही संघर्ष करते नजर आए। दक्षिण अफ्रीका के सात बल्लेबाज दहाई का आकड़ा भी नहीं छू सके। डीविलियर्स के बाद क्लीनवेल्ट ने 22 रनों का योगदान दिया।

दक्षिण अफ्रीका के पांचवें ओवर से सातवें ओवर के बीच 11 गेंदों पर तीन रन पर पांच विकेट गिरे तथा पूरी टीम 12.2 ओवरों में 100 रनों पर धराशायी हो गई।

पाकिस्तान की तरफ से उमर गुल ने 2.2 ओवरों में छह रन देकर पांच विकेट चटकाए। मोहम्मद हफीज को भी तीन विकेट मिले।

इससे पहले टॉस जीतकर बल्लेबाजी करने उतरी पाकिस्तान की ओर से कप्तान हफीज (86) ने सर्वाधिक रन बनाए। हफीज ने दूसरे विकेट के लिए अहमद शहजाद (46) के साथ 83 रनों की साझेदारी की। हफीज ने 51 गेंदों का सामना करते हुए नौ चौके तथा चार छक्के लगाए वहीं शहजाद ने 25 गेंदों पर छह चौके तथा दो छक्के जड़े।

पाकिस्तान की शुरुआत अच्छी रही तथा उसने शुरू से ही तेजी से रन बटोरना शुरू किया। 9.5 के औसत से रन बनाते हुए पाकिस्तान निर्धारित 20 ओवरों में सात विकेट पर 195 का ठीक-ठाक स्कोर खड़ा करने में कामयाब रही।

छठे नम्बर पर बल्लेबाजी करने उतरे शाहिद अफरीदी 19 रन बनाकर अविजित रहे। अफरीदी ने 13 गेंदों में तीन चौके लगाए।

Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com

दक्षिण अफ्रीका की तरफ से रॉरी क्लीनवेल्ट तथा क्रिस मौरिस ने पाकिस्तान के दो-दो विकेट झटके।