यह ख़बर 12 सितंबर, 2014 को प्रकाशित हुई थी

पाकिस्तानी टी20 टीम लाहौर लायंस भारत में, आतंकी हमले की आशंका से सुरक्षा बढ़ी

फाइल फोटो

रायपुर:

 छत्तीसगढ़ के रायपुर में चैंपियंस लीग क्वालीफाईंग टूर्नामेंट खेलने आई सभी टीमों की सुरक्षा व्यवस्था बढ़ा दी गई है। दरअसल, ऐसी चर्चा है कि खुफिया ब्यूरो से राजधानी पुलिस को पत्र आया है, जिसमें आतंकी हमले के मद्देनजर अलर्ट जारी किया गया है।
 
पुलिस महानिरीक्षक जी.पी. सिंह के अनुसार पाकिस्तान की लाहौर लायंस को विशेष सुरक्षा दी गई है। दस्ते में सुरक्षाकर्मियों की संख्या बढ़ाई गई है। सुरक्षा का जिम्मा डीएसपी रैंक के अधिकारी को दिया गया है, जो टीम के साथ रहेंगे।
 
पुलिस महानिरीक्षक ने बताया कि मुंबई इंडियंस, नार्दन डीस्ट्रीक्ट और सउदर्न एक्सप्रेस टीमें की सुरक्षा में 20 पुलिसकर्मी और पांच गनमैन तैनात किए गए हैं। इनमें क्राइम ब्रांच और जिविशा के पुलिसकर्मी भी शामिल हैं। इसके अलावा थाने के पुलिस स्टाफ भी हैं।
 
गौरतलब है कि पुलिस महानिरीक्षक ने गुरुवार की रात सिविल लाइन कंट्रोल रूम में दूसरे जिले से आए राजपत्रित अधिकारियों की बैठक ली थी और उनसे सुरक्षा संबंधी विषयों पर चर्चा की।
 
जी.पी. सिंह ने बताया कि मैच के लिए दूसरे जिले से एक दर्जन से ज्यादा राजपत्रित अधिकारियों को बुलाया गया है। यह अधिकारी 23 सितंबर तक रायपुर में तैनात रहेंगे। इसके अलावा 1000 अतिरिक्त जवानों को भी बुलाया गया है।
 
उन्होंने बताया कि मैच के मद्देनजर रायपुर में भी सुरक्षा व्यवस्था कड़ी कर दी गई है। होटल सहित बस अड्डों और रेलवे स्टेशनों पर सुरक्षा बढ़ा दी गई है।
 


Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com