Hindi news home page
Collapse
Expand

कराची के होटल में पराठे बनाने वाला हनान खान पाकिस्‍तान की एनसीए टीम में चुना गया..

ईमेल करें
टिप्पणियां
कराची के होटल में पराठे बनाने वाला हनान खान पाकिस्‍तान की एनसीए टीम में चुना गया..

पाकिस्‍तान के मशहूर ऑफ स्पिनर सईद अजमन के साथ हनान खान

खास बातें

  1. मलेशिया के खिलाफ टी20 मैचों में खेलेंगे हनान खान
  2. ओपनर सलमान बट के बल्‍लेबाजी के प्रशंसक हैं
  3. मूल रूप से बलूचिस्‍तान के चमन क्षेत्र के रहने वाले हैं
पाकिस्‍तान में क्रिकेट प्रतिभाओं की कमी नहीं है. कराची की एक होटल में पराठे बनाकर जीवन यापन करने वाले हनान खान को मलेशिया के खिलाफ टी20 मैच खेलने वाली पाकिस्‍तान की नेशनल क्रिकेट अकादमी (एनसीए) टीम में चुना गया है. हनान बाएं हाथ के बल्‍लेबाज हैं. मलेशिया के खिलाफ मैच में हनान एनसीए-11 की टीम का प्रतिनिधित्‍व करेंगे.

पाकिस्‍तान की वेबसाइट thepashtuntimes.com के अनुसार, मैच के लिए बुलावा पाने के बाद हनान की खुशी का ठिकाना नहीं है. उन्‍होंने कहा, 'यह मौका हासिल करके मैं बेहद खुश हूं.' इस युवा खिलाड़ी ने कहा, जब लाहौर से टेलीफोन कॉल आया तो मैं एक मैच खेल रहा था. बाद में मुझे फिर से फोन करके चयन के बारे में बताया गया. हनान के अनुसार, शुरू में तो मैंने समझा कि यह सही कॉल नहीं है इसलिए मैंने फिर से फोन किया, इसमें  दो टी20 के लिए मेरे चयन की पुष्टि की गई. 19 साल का यह खिलाड़ी ग्रेड-2 के घरेलू मैचों में क्‍वेटा का प्रतिनिधित्‍व कर रहा है. क्‍वेटा में प्रतिभा खोज (talent hunt) प्रोग्राम के दौरान उनहोंन क्‍वेटा ग्‍लेडिएटर्स की ओर से खेलने के लिए भी चुना गया था.

हनान ने विनम्रतापूर्वक कहा, मैं उन सभी लोगों को शुक्रगुजार हूं जिन्‍होंने मेरा समर्थन किया खासतौर पर पाकिस्‍तान क्रिकेट बोर्ड (पीसीबी)  जिसने बलूचिस्‍तान के प्रतिभावान खिलाड़ि‍यों को प्रमोट करने में महत्‍वपूर्ण भूमिका निभाई है. हनान इन दिनों चर्चा में आए बलूचिस्‍तान के चमन क्षेत्र से हैं. उन्‍होंने कहा कि मैं ऐसे क्षेत्र से आता हूं जहां क्रिकेट ज्‍यादा नहीं खेला जाता लेकिन इसके बावजूद चयनकर्ता खिलाड़ि‍यों को खेलते देखने के लिए आते हैं और उन्‍हें चुनते हैं. हनान को उम्‍मीद है कि अपनी मेहनत के बल पर एक दिन वे पाकिस्‍तान की राष्‍ट्रीय टीम में स्‍थान बनाने में कामयाब रहेंगे. उन्‍होंने कहा, 'मैं कदम-दर-कदम आगे बढ़ना चाहता हूं. अपने परिश्रम की दम पर मैं एक दिन राष्‍ट्रीय टीम तक पहुंचने में कामयाब रहूंगा.' क्रिकेट में अपने पसंदीदा खिलाड़ी के बारे में हनान ने कहा कि वे पाकिस्‍तान के पूर्व कप्‍तान सलमान बट के शॉट्स के दीवाने हैं.


Hindi News से जुड़े अन्य अपडेट लगातार हासिल करने के लिए हमें फेसबुक और गूगल प्लस पर ज्वॉइन करें, ट्विटर पर फॉलो करे...

Advertisement

 
 

Advertisement