कोच अनिल कुंबले ने कहा, 'पार्थिव पटेल अगर शेव कर लें तो अभी भी 16 साल के ही लगेंगे'

कोच अनिल कुंबले ने कहा, 'पार्थिव पटेल अगर शेव कर लें तो अभी भी 16 साल के ही लगेंगे'

मोहाली टेस्‍ट में विजयी रन पार्थिव पटेल के बल्‍ले से ही निकला था (फाइल फोटो)

खास बातें

  • कुंबले बोले, टेस्‍ट खेलते हुए पार्थिव ने गजब की परिपक्‍वता दिखाई थी
  • आठ साल बाद टेस्‍ट खेलते हुए वे जरा भी नर्वस नहीं थे
  • मोहाली में पहली पारी में 42 और दूसरी पारी में 67 रन बनाए थे
मुंबई:

कोच अनिल कुंबले ने टीम इंडिया में वापसी करने वाले विकेटकीपर बल्लेबाज पार्थिव पटेल की तारीफ करते हुए कहा कि उसने मोहाली टेस्ट में पारी के आगाज का जिम्मा उठाया था और बेहतरीन प्रदर्शन किया. पार्थिव ने पहली पारी में 42 और दूसरी पारी में 67 रन बनाए थे.

कुंबले ने यहां पत्रकारों से कहा, 'पार्थिव जब इंटरनेशनल क्रिकेट में आया था तब केवल 16 साल का था. यदि आप उसकी दाढ़ी बना दो तो अभी भी वह 16 साल का ही लगता है. टीम इंडिया की ओर से टेस्‍ट क्रिकेट खेलते हुए उसने गजब की परिपक्‍वता दिखाई थी. उसने भारतीय टीम के लिए टेस्‍ट मैच बचाया था' टीम इंडिया के कोच ने कहा, ‘पार्थिव आठ साल बाद खेल रहा था लेकिन बिल्कुल नर्वस नहीं था. उससे पारी की शुरूआत के लिए पूछा गया और उसने उम्दा प्रदर्शन किया. उसकी विकेटकीपिंग भी काबिले तारीफ थी.’

उन्होंने कहा,‘मुझे खुशी है कि मैच में वह विकेटकीपिंग और छठे सातवें नंबर पर बल्लेबाजी के लिए नहीं उतरा. जब आप आठ साल बाद लौटते हैं तो अच्छा प्रदर्शन करने को लालायित रहते हैं और पार्थिव के साथ भी ऐसा ही था.वह पारी के आगाज से हिचकिचाया नहीं.’ पार्थिव ने मोहाली में 42 और नाबाद 67 रन की पारी खेली थी. मोहाली टेस्‍ट मैच में विजयी रन पार्थिव पटेल के बल्‍ले से ही चौके के रूप में निकला था.

खास बात यह है कि पार्थिव पटेल ने अपने टेस्ट करियर का पहला मैच इंग्लैंड के खिलाफ खेला और आठ साल और 107 दिन के बाद इंग्लैंड के खिलाफ ही भारतीय टीम में उनकी वापसी हुई. पार्थिव ने इससे पहले अपना पिछला टेस्‍ट वर्ष 2008 में खेला था. (भाषा से भी इनपुट)


Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com