पीसीबी अध्यक्ष शहरयार ने स्वीकारा, वास्तव में खतरे में है भारत-पाक श्रृंखला

पीसीबी अध्यक्ष शहरयार ने स्वीकारा, वास्तव में खतरे में है भारत-पाक श्रृंखला

फाइल फोटो

कराची:

भारत-पाकिस्तान के क्रिकेट रिश्तों की बहाली के कयासों के बीच पीसीबी अध्यक्ष शहरयार खान ने सोमवार को स्वीकार किया कि इन दोनों देशों के बीच दिसंबर में यूएई में पूर्व निर्धारित श्रृंखला ‘वास्तव में खतरे’ में हैं और कहा कि उनकी योजना इस मसले पर विचार विमर्श के लिए अगले महीने भारत दौरा करने की है।

इस पूर्व राजनयिक ने लाहौर में संवाददाता सम्मेलन में कहा कि वह श्रृंखला को लेकर बीसीसीआई पदाधिकारियों और सरकारी अधिकारियों के साथ बातचीत करेंगे। उन्होंने कहा, ‘‘इस समय श्रृंखला वास्तव में खतरे में है, लेकिन मेरी योजना दिसंबर में मैचों के आयोजन को लेकर भारत जाकर स्पष्ट जवाब पाने की है। ’’ शहरयार ने कहा कि पाकिस्तान क्रिकेट बोर्ड दोनों देशों के बीच 2015 से 2022 के बीच छह द्विपक्षीय श्रृंखला के लिए हुए करार का पूरा सम्मान करने के लिये तैयार है।

Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com

उन्होंने कहा, ‘‘मैं भारत में संबंधित अधिकारियों के साथ खुलकर चर्चा करना चाहता हूं क्योंकि हम तैयारियों में देरी नहीं कर सकते हैं और हम जानना चाहते हैं कि अभी हमारी स्थिति क्या है। ’’ शहरयार ने कहा कि इस पूरे मामले में सकारात्मक पहलू यह है कि भारतीय क्रिकेट बोर्ड (बीसीसीआई) भी श्रृंखला खेलने के लिए तैयार है लेकिन वह सरकार से मंजूरी का इंतजार कर रहा है। उन्होंने कहा, ‘‘बीसीसीआई पाकिस्तान के साथ हुए करार का सम्मान करने के लिए प्रतिबद्ध है लेकिन उन्हें हाल में चुनी गई सरकार से अनुमति लेने की जरूरत है। ’’