यह ख़बर 03 जनवरी, 2013 को प्रकाशित हुई थी

भारत के साथ एशेज जैसी शृंखला खेलना चाहता है पीसीबी

खास बातें

  • पाकिस्तान क्रिकेट बोर्ड के अध्यक्ष जका अशरफ ने गुरुवार को कहा कि भारत और पाकिस्तान के बीच एशेज जैसी क्रिकेट शृंखला होनी चाहिए।
कोलकाता:

पाकिस्तान क्रिकेट बोर्ड के अध्यक्ष जका अशरफ ने गुरुवार को कहा कि भारत और पाकिस्तान के बीच एशेज जैसी क्रिकेट शृंखला होनी चाहिए।

अशरफ ने कहा, ‘‘हमने इसके बारे में सोचा है। बीसीसीआई के सामने यह सुझाव रखा गया है कि क्या भारत और पाकिस्तान के बीच हर साल या हर दूसरे साल में एशेज जैसी शृंखला खेली जा सकती है।’’ उन्होंने कहा, ‘‘शृंखला का नाम मोहम्मद अली जिन्ना या महात्मा गांधी के नाम पर रखा जा सकता है।’’

उन्होंने कहा कि दोनों देशों के बीच आपसी समझ बढ़ी है और दोनों सरकारों का रुख सकारात्मक है।

अशरफ ने कहा, ‘‘दोनों देशों के बीच व्यापारिक संबंध सुधर गए हैं। भारत के अपने आर्थिक हित हैं और पाकिस्तान के भी। दोनों को इससे फायदा होगा।’’ उन्होंने कहा कि वह आपसी समझ बेहतर करने के लिए बीसीसीआई अध्यक्ष एन श्रीनिवासन के साथ मिलकर काम कर रहे हैं।

Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com

उन्होंने कहा, ‘‘उम्मीद है कि भविष्य में हम तेज गति से आगे बढ़ेंगे। जहां भी मैं जाता हूं तो लोग पूछते हैं कि क्या भारत के साथ और मैच नहीं हो सकते।’’ उन्होंने उम्मीद जताई कि भारतीय टीम भी जल्दी ही पाकिस्तान का दौरा करेगी। उन्होंने कहा कि भारत के साथ भविष्य में मैच पाकिस्तान या तटस्थ स्थान पर खेले जा सकते हैं।