मुंबई में एमएस धोनी की धमक, सुरक्षा घेरा तोड़कर उनके पैर छूने के लिए पिच तक पहुंचा फैन..

मुंबई में एमएस धोनी की धमक, सुरक्षा घेरा तोड़कर उनके पैर छूने के लिए पिच तक पहुंचा फैन..

एमएस धोनी (फाइल फोटो)

खास बातें

  • अभ्‍यास मैच के दौरान लगे धोनी-धोनी' के नारे
  • धोनी ने की धुआंधार बैटिंग, अर्धशतक जमाया
  • युवराज सिंह ने भी आक्रामक पारी खेली

एमएस धोनी के सिर से टीम इंडिया की कप्तानी का बोझ क्या उतरा, उनकी चमक दिखनी शुरू हो गई. मुंबई में इंग्लैंड के ख़िलाफ़ अभ्यास मैच में एमएस धोनी की धमक फिर से सुनाई दी. फ़ैन्स 'धोनी-धोनी' के नारे लगाते रहे और धोनी अपने बल्ले से उनका दिल जीतते रहे. एक लम्हा ऐसा भी आया जब धोनी 3 चौके लगाकर 26 के स्कोर पर टिके थे तब एक फ़ैन ने पिच तक पहुंचकर उनके पांव  को छूने की कोशिश की. उस फ़ैन्स ने धोनी के लिए सुरक्षा दायरा तोड़ा और धोनी तक पहुंच ही गया. अभ्यास मैच में कई बार मुंबई के फ़ैन्स सचिन-सचिन की तरह 'धोनी-धोनी' के नारे लगाते रहे.

अभ्यास मैच में अंबाती रायुडू के शतक के बाद कप्तान एमएस धोनी मैदान पर आए मुंबई के फ़ैन्स उनकी एक झलक के लिए शोर मचाते रहे. क्रिकेट फ़ैन्स ने मुंबई के स्टेडियम में सचिन की तरह ही उनका स्वागत किया. इससे पहले इंग्लैंड एकादश के ख़िलाफ़ शिखर धवन के आउट होते ही मुंबई के क्रिकेट फ़ैन्स ने "धोनी-धोनी" के नारे लगाने शुरू कर दिए. लेकिन कप्तान धोनी ने अपने ही अंदाज़ में उन्हें हैरान करते हुए युवराज को खुद से पहले बल्लेबाज़ी के लिए भेजा.

एमएसडी अब बेखौफ़ बल्लेबाज़ी का इरादा कर चुके हैं. माही अपने करियर की नई पारी की शुरुआत कर रहे हैं. उधर युवराज अगली सीरीज़ में धोनी के साथ बेख़ौफ़ बल्लेबाज़ी की योजना बना रहे हैं. युवी-धोनी की जोड़ी ने बेख़ौफ़ बल्लेबाज़ी कर आने वाले दिनों में भारतीय क्रिकेट की एक झलक भी दिखलाई. धोनी ने 40 गेंदों पर 2 छक्के और 8 चौके के सहारे नाबाद 68 रन बनाए तो युवी ने 48 गेंदों पर 6 चौके और 2 छक्के के सहारे 56 रन बनाए.  युवराज ने मैच से एक दिन पहले बयान दिया था, "ये धोनी के साथ पहले की तरह खेलने जैसा होगा. हालांकि मैंने काफ़ी पहले शुरुआत की. लेकिन जब हम साथ खेलते थे तो बेख़ौफ़ खेलते थे. हम अगली सीरीज़ में वैसे ही खेल सकते हैं."

विराट पहले ही कह चुके हैं कि धोनी दबाव मुक्त होकर खेलते हुए बल्लेबाज़ी और कप्तान की मदद के लिहाज़ से टीम इंडिया के लिए बेहद फ़ायदेमंद साबित हो सकते हैं.  टीम इंडिया को जल्दी ही इंग्लैंड के ख़िलाफ़ शॉर्ट फॉर्मेट में धोनी-युवी के नये अवतार को परख़ने का मौक़ा मिलेगा. मिडिल ऑर्डर में टीम इंडिया की ये जांबाज़ जोड़ी चैंपियंस ट्रॉफ़ी तक कप्तान विराट के सबसे अहम हथियार साबित हो सकती है. अगर ये जोड़ी चल निकलती है तो टीम इंडिया की भी लॉटरी लग जाएगी इसमें कोई दो राय नहीं है.


Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com