भारत-बांग्लादेश फाइनल मैच : जानिए किन खिलाड़ियों की टक्कर से तय होगा नतीजा और क्यों?

भारत-बांग्लादेश फाइनल मैच : जानिए किन खिलाड़ियों की टक्कर से तय होगा नतीजा और क्यों?

भारत ने लीग मैच में बांग्लादेश को हराया था (फाइल फोटो)

नई दिल्ली:

भारत और बांग्लादेश की टीमें आज शाम को एशिया कप के फाइनल में आमने-सामने होंगी। बांग्लादेश को तेज गेंदबाज मुस्तफिजुर की कमी खलेगी। इसके साथ ही शाकिब-अल हसन की जांघ में चोट है। इसे लेकर बांग्लादेशी टीम चिंतित होगी। बावजूद इसके दोनों टीमों के खिलाड़ियों के बीच कुछ अहम टक्कर देखने को मिल सकती है-

तमीम इकबाल Vs आशीष नेहरा
2007 वर्ल्ड कप में तमीम इकबाल की पारी को कोई भूला नहीं होगा। उस पारी ने भारत को वर्ल्ड कप से बाहर कर दिया था। एक बार फिर से टीम में वापस आए तमीम को जल्दी ही निपटाने की जिम्मेदारी नेहरा पर होगी। इस टक्कर में जो जीतेगा शुरुआती बढ़त उसे ही मिलेगी।

सौम्य सरकार Vs जसप्रीत बुमराह
पाकिस्तान के खिलाफ़ रन-अ-बॉल मैच जिताऊ पारी। मतलब आमिर, इरफान, वहाब जैसे गेंदबाजों का सामना कर टीम को जीत दिलाई। ऐसे में जसप्रीत बुमराह के अनोखे एक्शन के सामने ये कैसे बचते हैं, ये देखना दिलचस्प होगा।

सब्बीर रहमान Vs आर. अश्विन
फाइनल में खेल रहे खिलाड़ियों में सब्बीर टूर्नामेंट के सबसे सफल बल्लेबाज हैं। 4 मैचों में 144 रन इनके नाम हैं, वहीं अश्विन को दुनिया का नंबर वन स्पिनर माना जा रहा है। इस टक्कर में जो जीतेगा उससे मैच का नतीजा भी तय हो सकता है।

अल अमीन हुसैन Vs रोहित शर्मा
टूर्नामेंट में सबसे ज्यादा विकेट अल अमीन के नाम हैं। 10 विकेट, करीब 10 (10.40) के ही औसत से और फाइनल में फॉर्म के लिहाज से दुनिया के टॉप बल्लेबाज रोहित इनके सामने होंगे। वो रोहित जिन्होंने टूर्नामेंट के पहले मैच में इसी टीम के खिलाफ 80 रनों की पारी खेलकर जीत भारत के नाम की थी। इस बार बाजी किसके नाम रहेगी, देखने वाली बात होगी।

Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com

तस्किन अहमद Vs एमएस धोनी
हो सकता है कि यह टक्कर देखने को न मिले, लेकिन इस टक्कर का सबको इंतजार रहेगा। सोशल मीडिया पर वायरल हुई तस्वीर के बाद धोनी के सामने अगर तस्किन गेंदबाजी करते हैं, तो धोनी का अंदाज देखना दिलचस्प होगा।