यह ख़बर 09 मार्च, 2013 को प्रकाशित हुई थी

भारत में खराब प्रदर्शन, एशेज का पैमाना नहीं : आर्थर

खास बातें

  • ऑस्ट्रेलियाई क्रिकेट टीम के कोच मिकी आर्थर ने कहा है कि भारत में संघर्षरत उनकी टीम के प्रदर्शन को साल के अंत में इंग्लैंड के खिलाफ होने वाली एशेज सीरीज का पैमाना न माना जाए। उन्होंने कहा कि इंग्लैंड की परिस्थितियां भारत से भिन्न हैं और इनकी तुलना भारत से
नई दिल्ली:

ऑस्ट्रेलियाई क्रिकेट टीम के कोच मिकी आर्थर ने कहा है कि भारत में संघर्षरत उनकी टीम के प्रदर्शन को साल के अंत में इंग्लैंड के खिलाफ होने वाली एशेज सीरीज का पैमाना न माना जाए। उन्होंने कहा कि इंग्लैंड की परिस्थितियां भारत से भिन्न हैं और इनकी तुलना भारत से करना वाजिब बात नहीं है।

वेबसाइट 'क्रिक इन्फो डॉट कॉम' के अनुसार आर्थर ने कहा, "वास्तव में भारतीय सीरीज की एशेज से तुलना करना न्यायसगंत नहीं है। टीम के खराब प्रदर्शन को एशेज सीरीज का पैमाना न माना जाए। इंग्लैंड की परिस्थितियां भारत से भिन्न हैं और इनकी तुलना करना वाजिब बात नहीं है। मैं जब भी क्रिकेट कार्यक्रम की ओर देखता हूं तो डर जाता हूं क्योंकि हम अपनी टीम को दोबारा खड़ा कर रहे हैं।"

उन्होंने कहा कि रिकी पोंटिंग और माइकल हसी के संन्यास लेने के कारण भी ऑस्ट्रेलिया की बल्लेबाजी योजनाओं को झटका लगा है। अब तक खेले गए दो मैचों में कप्तान माइकल क्लार्क के अलावा कोई भी बल्लेबाज अच्छा प्रदर्शन नहीं कर सका है।

वहीं हसी के संन्यास लेने के बारे में आर्थर ने कहा, "यह उनका अपना निर्णय था। हम किसी भी तरह उनको मनाने का प्रयास नहीं कर सकते थे। उनका निर्णय सही था।"

Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com

बता दें कि भारत के खिलाफ चार टेस्ट मैचों की सीरीज के पहले दो टेस्ट मैचों में ऑस्ट्रेलिया को करारी शिकस्त मिली है। चेन्नई में खेले गए पहले मैच में भारत ने मेहमान टीम को आठ विकेट से हरा दिया था जबकि हैदराबाद में भी उसे पारी और 135 रनों से मुंह की खानी पड़ी थी।