यह ख़बर 15 जनवरी, 2012 को प्रकाशित हुई थी

बल्लेबाजों की असफलता से टीम को मुश्किल हो रही है : यादव

खास बातें

  • युवा तेज गेंदबाज उमेश यादव ने कहा कि ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ तीसरे क्रिकेट टेस्ट में बल्लेबाजों की असफलता से टीम को काफी मुश्किल हो रही है।
पर्थ:

भारत के युवा तेज गेंदबाज उमेश यादव ने शनिवार को वाका मैदान पर अपने शानदार स्पैल में पांच विकेट चटकाए और उन्होंने कहा कि ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ तीसरे क्रिकेट टेस्ट में बल्लेबाजों की असफलता से टीम को काफी मुश्किल हो रही है।

यादव ने ऑस्ट्रेलिया की पहली पारी में अपने कैरियर में पहली बार पांच विकेट हासिल किये। उन्होंने कहा, ‘बल्लेबाज रन नहीं बना पा रहे हैं। आप इसे दुर्भाग्य कह सकते हैं। प्रत्येक बल्लेबाज काफी कोशिश कर रहा है लेकिन दुर्भाग्य से रन नहीं बन रहे हैं।’ इस भारतीय तेज गेंदबाज ने 93 रन देकर पांच विकेट हासिल किये । उनके लिये रिकी पोंटिंग का विकेट चटकाना और डेविड वार्नर (180) का कैच लेना दो शानदार पल रहे।

यादव ने दूसरे दिन के खेल के बाद प्रेस कांफ्रेस में कहा, ‘पोंटिंग या क्लार्क, प्रत्येक विकेट मेरे लिये महत्वपूर्ण है। लेकिन मैं वार्नर का कैच लेते समय थोड़ा नर्वस था क्योंकि वह 180 रन पर खेल रहा था। मैं सोच रहा था कि अगर मैंने कैच करने का मौका गंवा दिया तो टीम का क्या होगा।’

Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com

यादव को नहीं लगता कि आज उन्होंने कल से अलग गेंदबाजी की थी। उन्होंने कहा, ‘विकेट में कोई बदलाव नहीं हुआ है। वार्नर एक स्ट्रोक खेलने वाला खिलाड़ी है, वह हिट कर पा रहा था। हमें कल समस्या हो रही थी। लेकिन आज हमने अच्छी शुरूआत की और मैं अब खुश हूं।’ यह पूछने पर कि सचिन तेंदुलकर के विवादास्पद पगबाधा फैसले से उन्हें कैसा लग रहा है। यादव ने कहा, ‘सचिन निराश थे लेकिन एक बार अंपायर आपको आउट दे देता है तो आप आउट हो जाते हो। आप इसके बारे में कुछ नहीं कर सकते। वह निराश थे।’