पढ़ें, ग्रीनपार्क कानपुर में क्यों नहीं हो पा रहे डे-नाइट वनडे मैच

पढ़ें, ग्रीनपार्क कानपुर में क्यों नहीं हो पा रहे डे-नाइट वनडे मैच

कानपुर स्थित ग्रीन पार्क स्टेडियम (फोटो : @kanpur_nagar ट्विटर पेज से साभार)

भारत और दक्षिण अफ्रीका के बीच रविवार को होने वाले पहले वनडे के बाद ग्रीन पार्क स्टेडियम पर दिन रात के मैचों के आयोजन को लेकर होने वाली समस्या को सुलझा लिया जाएगा। यह भरोसा यूपीसीए सचिव और आईपीएल चेयरमैन राजीव शुक्ला ने दिलाया है। गौरतलब है कि ग्रीनपार्क पर 2006 से फ्लडलाइट की सुविधा होने के बावजूद डे-नाइट मैच नहीं हो पाए हैं। (पढ़ें, वनडे सीरीज जीतने के लिए टीम इंडिया को दूर करनी होंगी ये कमजोरियां)

ब्लॉक हो जाता है फ्लडलाइट टॉवर
दरअसल इस मामले में यूपीसीए के लिए सबसे बड़ी दिक्कत नया वीवीआईपी बॉक्स भी है, जिसके निर्माण में चूक होने से एक फ्लडलाइट टॉवर ब्लॉक हो जाता है।

वीवीआईपी पैवेलियन को लेकर है समस्या
शुक्ला ने कहा कि पहले वनडे के बाद समस्या सुलझा ली जाएगी। उन्होंने कहा, ‘‘समस्या वीवीआईपी पैवेलियन के निर्माण को लेकर है। हम इसे पहले मैच के बाद सुलझा लेंगे। लाइट्स को कहीं और लगाया जाएगा और भविष्य में मैच डे-नाइट के होंगे।’’ (पढ़ें, टी-20 सीरीज में हार के बाद बोले धोनी, वनडे के लिये बहुत अधिक घसियाली पिच नहीं चाहता)

Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com

मैच की तैयारी पूरी
रविवार के मैच के बारे में उन्होंने कहा, ‘‘हम मैच के लिए तैयार हैं। इस बार हमारे पास नया और बड़ा ड्रेसिंग रूम है। हमने टिकटों की आनलाइन बिक्री भी की है। उम्मीद है कि यह अच्छा मैच होगा।’’