यह ख़बर 11 मई, 2012 को प्रकाशित हुई थी

गांगुली के बिना भी हारा पुणे, बेंगलुरू की आसान जीत

खास बातें

  • क्रिस गेल के तूफानी अर्द्धशतक तथा गेंदबाजों के जानदार प्रदर्शन से रॉयल चैलेंजर्स बेंगलुरू वारियर्स पर 35 रन की जीत दर्ज करके इंडियन प्रीमियर लीग अंकतालिका में तीसरे स्थान पर पहुंच गया।
पुणे:

सौरव गांगुली को विश्राम देकर स्टीवन स्मिथ को कप्तान बनाने से भी पुणे वारियर्स का भाग्य नहीं बदला। क्रिस गेल के तूफानी अर्द्धशतक तथा गेंदबाजों के जानदार प्रदर्शन से रॉयल चैलेंजर्स बेंगलुरू वारियर्स पर 35 रन की जीत दर्ज करके इंडियन प्रीमियर लीग अंकतालिका में तीसरे स्थान पर पहुंच गया।

बेहतरीन फार्म में चल रहे गेल ने 31 गेंद पर तीन चौकों और छह छक्कों की मदद से 57 रन बनाए। उन्होंने तिलकरत्ने दिलशान (44 गेंद पर 53 रन) के साथ पहले विकेट के लिए 80 रन जोड़े।

सौरभ तिवारी ने 30 गेंद पर 36 रन का उपयोगी योगदान दिया। इन तीनों के प्रयास से बेंगलुरू टॉस गंवाने के बाद पहले बल्लेबाजी करते हुए तीन विकेट पर 173 रन बनाने में सफल रहा। आर विनयकुमार सबसे सफल गेंदबाज रहे। उन्होंने 32 रन देकर तीन विकेट लिए जबकि जहीर खान ने 21 और मुथया मुरलीधरन ने 16 ओवर में दो-दो विकेट हासिल किए।

पुणे की तरफ से रोबिन उथप्पा (23 गेंद पर 38), अनुस्तुप मजूमदार (26 गेंद पर 31) ने कुछ प्रयास किया लेकिन यह नाकाफी था। पुणे की टीम आखिर में नौ विकेट पर 138 रन ही बना पाई। पुणे की यह 14वें मैच में दसवीं हार है।

Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com

दूसरी तरफ, बेंगलुरू ने 13वें मैच में सातवीं जीत दर्ज की और उसके अब 15 अंक हैं। बेंगलुरू अब मुंबई इंडियन्स से ऊपर तीसरे स्थान पर काबिज हो गया है।