यह ख़बर 21 अगस्त, 2012 को प्रकाशित हुई थी

उम्मीद है कि सचिन जिम्मेदारी उठाना जारी रखेंगे : द्रविड़

खास बातें

  • राहुल द्रविड़ ने उम्मीद जताई कि उनकी और लक्ष्मण की अनुपस्थिति में सचिन न्यूजीलैंड के खिलाफ 23 अगस्त से हैदराबाद में शुरू होने वाली शृंखला में टीम की जिम्मेदारी उठाना जारी रखेंगे।
बेंगलुरु:

पूर्व भारतीय कप्तान राहुल द्रविड़ ने मंगलवार को उम्मीद जताई कि उनकी और वीवीएस लक्ष्मण की अनुपस्थिति में सचिन तेंदुलकर न्यूजीलैंड के खिलाफ 23 अगस्त से हैदराबाद में शुरू होने वाली शृंखला में टीम की जिम्मेदारी उठाना जारी रखेंगे।

द्रविड़ ने एक समारोह से इतर पत्रकारों से कहा, ‘‘सचिन पर काफी जिम्मेदारियां हैं और वह सोलह साल की उम्र से जिम्मेदारी उठा रहे हैं। उम्मीद है कि वह (भारत-न्यूजीलैंड शृंखला में भी) ऐसा करना जारी रखेंगे।’’ लक्ष्मण के संन्यास लेने के बारे में द्रविड़ ने कहा कि हैदराबाद का कलात्मक बल्लेबाज भारत के महान क्रिकेटरों में से एक है और उनके साथ खेलना सम्मान जैसा था।

उन्होंने कहा, ‘‘लक्ष्मण का मतलब भारतीय क्रिकेट के लिए काफी कुछ है। केवल मैदान पर उनके प्रदर्शन के कारण ही नहीं बल्कि वह जिस तरह के इंसान हैं उसे देखकर भी।’’ द्रविड़ ने कहा, ‘‘लक्ष्मण को अपने विचारों के लिए जाना जाता है। जिस तरह से वह खुद को आगे ले गए, जिस तरह से उन्होंने तैयारी की और अभ्यास किया। मैं समझता हूं कि हमारे साथ टीम में जितने युवा खिलाड़ी थे उनके लिए वह प्रेरणास्रोत थे। मुझे पूरा विश्वास है कि उन्होंने लक्ष्मण को काफी खेलते हुए देखा होगा और उन्होंने लक्ष्मण से काफी कुछ सीखा होगा। उम्मीद है कि इनमें से कोई लक्ष्मण के पदचिह्नों पर चलेगा।’’

Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com

बेंगलुरु से उत्तर पूर्व के लोगों के पलायन के बारे में द्रविड़ ने कहा कि बेंगलुरु दुनिया के सर्वश्रेष्ठ शहरों में से एक है और वह इस मसले पर अधिक नहीं कहना चाहते हैं क्योंकि शहर पुलिस आयुक्त और संबंधित व्यक्ति भी कह रहे हैं कि यह शहर सुरक्षित है।