यह ख़बर 07 दिसंबर, 2013 को प्रकाशित हुई थी

बारिश ने वेस्ट इंडीज के खिलाफ न्यूजीलैंड की जीत की उम्मीदों पर पानी फेरा

शॉट जमाते रॉस टेलर

डुनेडिन:

न्यूजीलैंड एक साल में अपनी पहली टेस्ट जीत दर्ज करने से महज 33 रन दूर था, लेकिन बारिश ने वेस्ट इंडीज के खिलाफ पहले टेस्ट के अंतिम दिन का आखिरी सत्र धो दिया, जिससे उसकी जीत की उम्मीदों पर पानी फिर गया।

चार दिन तेज धूप के बाद अंतिम दिन चाय से पहले तेज बारिश आ गई, उस वक्त न्यूजीलैंड की टीम 112 रन के लक्ष्य का पीछा करते हुए 79 रन पर चार विकेट खोकर जीत से 33 रन दूर थी। न्यूजीलैंड ने लंच से पहले वेस्ट इंडीज को दूसरी पारी में 507 रन पर समेट दिया था, जिससे उसे जीत के लिए 112 रन का लक्ष्य मिला।

न्यूजीलैंड की टीम को यह मैच काफी पहले ही खत्म कर लेना चाहिए था, लेकिन दूसरी पारी के शुरू में उन्होंने लगातार विकेट खो दिए। टीम ने 44 रन के अंदर चार विकेट गंवाए। हालांकि रॉस टेलर और कोरी एंडरसन ने साझेदारी निभाकर टीम को संभाल लिया था, लेकिन बारिश ने उनकी जीत की उम्मीदों को तोड़ दिया। एंडरसन 20 और टेलर 16 रन बनाकर नाबाद रहे।

वेस्ट इंडीज के स्पिनर शेन शिलिंगफोर्ड 15 ओवर में 26 रन देकर चारों विकेट हासिल किए। उन्होंने लंच से पहले पीटर फुल्टन (3) को आउट किया। विकेटकीपर दिनेश रामदीन ने लेग साइड पर फुल्टन का कैच लपका। अंपायर पॉल रेफेल ने उनकी अपील ठुकरा दी, लेकिन कप्तान डेरेन सैमी ने रिव्यू मांगा, जिसमें दिखा कि न्यूजीलैंड के सलामी बल्लेबाज का बल्ला गेंद से हल्का सा छुआ था, जिससे अंपायर का फैसला बदलना पड़ा। पहले सत्र के बाद उन्होंने आरोन रेडमंड (6) और हामिश रदरफोर्ड (20) के विकेट झटके।

ब्रैंडन मैकुलम (9) भी पहली पारी के शतक जैसा जलवा नहीं दिखा सके और स्वीप शॉट खेलने की कोशिश में रामदीन को कैच दे बैठे। न्यूजीलैंड ने पहली पारी नौ विकेट पर 609 रन पर घोषित की थी और फिर वेस्ट इंडीज को पहली पारी में 213 रन पर समेट दिया था। तीसरे दिन फॉलो ऑन खेलते हुए वेस्ट इंडीज ने डेरेन ब्रावो के 218 रन के दोहरे शतक से दूसरी पारी में 507 रन बनाकर सुनिश्चित किया कि न्यूजीलैंड को दोबारा बल्लेबाजी के लिए उतरना पड़े।


Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com