बारिश ने तोड़ा ऑस्ट्रेलिया का नंबर वन बनने का सपना, टीम इंडिया का चांस बरकरार

बारिश ने तोड़ा ऑस्ट्रेलिया का नंबर वन बनने का सपना, टीम इंडिया का चांस बरकरार

ऑस्ट्रेलिया के स्टीवन स्मिथ (फाइल फोटो)

नई दिल्ली:

सिडनी टेस्ट मैच में बारिश ने वेस्टइंडीज को तो तीन टेस्ट मैचों की सीरीज में सूपड़ा साफ होने से बचा लिया, लेकिन ऑस्ट्रेलियाई टीम को इससे नुकसान हो गया। इस मैच के ड्रॉ होने से ऑस्ट्रेलिया का नंबर वन टीम बनने का सपना कुछ समय के लिए ठंडे बस्ते में चला गया, जबकि टीम इंडिया के पास अभी भी मौका है, वह बिना खेले ही नंबर वन टीम बन सकती है।

बारिश ने फेरा पानी
यदि सीरीज में ऑस्ट्रेलिया की टीम वेस्टइंडीज का 3-0 से सफाया कर देती और इंग्लैंड की टीम दक्षिण अफ्रीका को सीरीज में हरा देती, तो ऑस्ट्रेलियाई टीम नंबर वन की रेस में बनी रहती। पर ऐसा हो न सका। नतीजा यह रहा कि ऑस्ट्रेलिया की टीम फ्रेंक वोरल ट्रॉफ़ी 2-0 से ही जीत पाई, वहीं तीसरा टेस्ट मैच ड्रॉ रहा।

ऑस्ट्रेलिया को करना होगा इंतजार
अब ऑस्ट्रेलिया को न्यूज़ीलैंड के दौरे का इंतजार करना होगा और कीवी टीम को उसी की ज़मीन पर 2-0 से हराना होगा। ऐसा करने पर ही कंगारू टीम फिर से टेस्ट क्रिकेट में नंबर वन की टीम बन सकेगी।

Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com

टीम इंडिया बन सकती है नंबर वन
इस बीच टीम इंडिया का नंबर वन बनने का सपना अभी भी कायम है। अगर इंग्लैंड टीम दक्षिण अफ्रीका को मौजूदा सीरीज में हरा देती है, तो टीम इंडिया फिर से चार साल बाद टेस्ट क्रिकेट में नंबर वन टीम बन जाएगी। इस वक्त दक्षिण अफ्रीका के 114 अंक हैं, वहीं भारत के 110 अंक हैं। इंग्लैंड के खिलाफ सीरीज हारते ही प्रोटियाज टीम 110 अंकों से नीचे खिसक जाएगी। चूंकि अब ऑस्ट्रेलियाई टीम इस रेस से बाहर हो गई है, इसलिए टीम इंडिया के अवसर बढ़ गए हैं।