IndiavsNZ तीसरा टेस्‍ट : इंदौर में हो रही बारिश लेकिन मौसम विभाग ने क्रिकेटप्रेमियों को किया आश्‍वस्‍त

IndiavsNZ तीसरा टेस्‍ट : इंदौर में हो रही बारिश लेकिन मौसम विभाग ने क्रिकेटप्रेमियों को किया आश्‍वस्‍त

न्‍यूजीलैंड के खिलाफ तीन टेस्‍ट मैचों की सीरीज में टीम इंडिया को 2-0 की बढ़त हासिल है (फाइल फोटो)

खास बातें

  • मौसम विभाग ने कहा, दो-तीन दिन में खत्‍म हो जाएगा बारिश का यह दौर
  • आठ, नौ और 10 अक्‍टूबर को बारिश होने की संभावना नहीं के बराबर
  • पहली बार इंटरनेशनल टेस्‍ट की मेजबानी कर रहा है इंदौर शहर
इंदौर.:

भारत और न्यूजीलैंड के बीचटेस्ट सीरीज के अंतर्गत आठ अक्‍टूबर से शुरू होने वाले तीसरे और आखिरी मैच से पहले यहां रुक-रुककर होने वाली हल्की बारिश का हफ्ते भर से चल रहा सिलसिला आज भी बरकरार रहा. हालांकि, आयोजकों को मौसम विभाग की यह भविष्यवाणी थोड़ा सुकून दे सकती है कि पांच दिवसीय मुकाबले के दौरान भारी बारिश की फिलहाल कोई संभावना नजर नहीं आ रही है.

शहर में आज दिन भर रुक-रुककर हल्की से मध्यम बारिश होती रही, जिसके कारण मध्यप्रदेश क्रिकेट संघ (एमपीसीए) के कर्मचारी होलकर स्टेडियम में मुख्य विकेट और प्रैक्टिस विकेट को खास कवर से ढंकने की कवायद में जुटे रहे. बारिश रकने के बाद मैदान में जमा पानी को बाहर निकाला गया.

मौसम विज्ञान केंद्र की भोपाल इकाई के निदेशक अनुपम कश्यपी ने को बताया, ‘अभी इंदौर में जिस मौसमी सिस्टम से बारिश हो रही है, उसके अगले दो दिन के भीतर खत्म होने का अनुमान है. नतीजतन इंदौर में आठ, नौ और 10 अक्‍टूबर को बारिश की संभावना नहीं के बराबर है. अगर इन तीन दिनों में वर्षा के हालात बनते हैं, तो खासकर दोपहर के वक्त आधे घंटे तक छिटपुट बारिश के ही आसार हैं.’

हालांकि, उन्होंने कहा,‘अगर बंगाल की खाड़ी में बना चक्रवात इंदौर की ओर मुड़ गया, तो शहर में 11 और 12 अक्‍टूबर को हल्की बारिश की संभावना बन सकती है.’बारिश के कारण शहर के वातावरण में नमी बनी हुई है और घने बादलों के साथ सूरज की लुका-छिपी जारी है, लेकिन एमपीसीए प्रदेश के क्रिकेट इतिहास के पहले अंतरराष्ट्रीय टेस्ट मैच का आयोजन पूरी गर्मजोशी से करने को तैयार है.

एपीसीए के अध्यक्ष संजय जगदाले ने कहा, ‘आगामी भारत-न्यूजीलैंड मैच हमारे लिये बेहद खास है, क्योंकि यह प्रदेश में आयोजित पहला अंतरराष्ट्रीय टेस्ट मुकाबला होगा. हम इस मुकाबले के सफल आयोजन का गौरव हासिल करने के लिये हर तरह से तैयार हैं. उम्मीद है कि दर्शकों को भारत और न्यूजीलैंड के बीच शानदार भिड़ंत देखने को मिलेगी.’ भारत-न्यूजीलैंड टेस्ट मैच से हो रही हल्की बारिश के बारे में पूछे जाने पर जगदाले ने कहा, ‘इन मौसमी हालात के मद्देनजर हमने खास इंतजाम किये हैं जिससे थोड़ी देर तक होने वाली हल्की बारिश मुकाबले पर खास असर नहीं डाल सकेगी. अगर मैच के दौरान भारी बारिश होती है, तो बात अलग है.’

एमपीसीए के एक अन्य अधिकारी ने बताया कि भारत-न्यूजीलैंड टेस्ट मैच के दौरान बारिश होने की स्थिति में करीब 100 कर्मचारियों को मैदान को विशाल कवर से फौरन ढंक देने की जिम्मेदारी सौंपी गई है. एमपीसीए ने तीन सुपर सॉपर (बारिश के पानी को सुखाने और मैदान से बाहर करने की विशेष मशीन) का इंतजाम भी किया है.

(हेडलाइन के अलावा, इस खबर को एनडीटीवी टीम ने संपादित नहीं किया है, यह सिंडीकेट फीड से सीधे प्रकाशित की गई है।)


Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com