यह ख़बर 15 अप्रैल, 2012 को प्रकाशित हुई थी

राजस्थान की शाही जीत में चमके रहाणे

खास बातें

  • अजिंक्य रहाणे की एक ओवर में छह चौकों के रिकार्ड प्रदर्शन से सजी नाबाद शतकीय पारी और ‘बोल्ड के मास्टर’ बने सिद्वार्थ त्रिवेदी के चार विकेट से राजस्थान रॉयल्स ने आईपीएल में 18वें मैच में रॉयल चैलेंजर्स बेंगलुरू पर 59 रन की एकतरफा जीत दर्ज की।
बेंगलुरू:

अजिंक्य रहाणे की एक ओवर में छह चौकों के रिकार्ड प्रदर्शन से सजी नाबाद शतकीय पारी और ‘बोल्ड के मास्टर’ बने सिद्वार्थ त्रिवेदी के चार विकेट से राजस्थान रॉयल्स ने आईपीएल में 18वें मैच में रॉयल चैलेंजर्स बेंगलुरू पर 59 रन की एकतरफा जीत दर्ज की।

रहाणे ने 60 गेंद पर 12 चौकों और पांच छक्कों की मदद से नाबाद 103 रन बनाए। यह उनके करियर पहला शतक है। उनके अलावा ओवैस शाह ने 26 गेंद पर पांच चौकों और इतने ही छक्कों की मदद से 60 रन की तूफानी पारी खेली। इन दोनों ने दूसरे विकेट के लिए 50 गेंद पर 121 रन जोड़े।

राजस्थान ने टॉस जीतकर पहले बल्लेबाजी करते हुए दो विकेट पर 195 रन का मजबूत स्कोर खड़ा किया। इसके बाद त्रिवेदी ने 23 रन देकर चार बल्लेबाजों को बोल्ड किया। पंकज सिंह और अमित सिंह ने दो विकेट हासिल किए जिससे रॉयल चैलेंजर्स बेंगलुरू की टीम 19.5 ओवर में 136 रन पर ढेर हो गई। उसकी तरफ से मयंक अग्रवाल ने 21 गेंद पर तीन चौकों और तीन छक्कों की मदद से सर्वाधिक 34 रन बनाए।

Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com

बेंगलुरू की यह लगातार तीसरी हार है। उसके चार मैच में अब भी दो अंक हैं। दूसरी तरफ राजस्थान पांचवें मैच में तीसरी जीत दर्ज के साथ छह अंक लेकर अंकतालिका में शीर्ष तीन में पहुंच गया है। रहाणे पांचवें आईपीएल में शतक लगाने वाले पहले बल्लेबाज बने। वह किंग्स इलेवन पंजाब के खिलाफ केवल दो रन से शतक से चूक गए थे लेकिन आज की करिश्माई पारी से वह सर्वाधिक रन बनाने के लिए दी जाने वाली ऑरेंज कैप हासिल करने में सफल रहे। उनकी पारी से राजस्थान ने आखिरी नौ ओवर में 129 रन बटोरे।