रणजी फाइनल : मुंबई ने रखा 312 रन का लक्ष्‍य, गुजरात ने दूसरी पारी में की ठोस शुरुआत

रणजी फाइनल : मुंबई ने रखा 312 रन का लक्ष्‍य, गुजरात ने दूसरी पारी में की ठोस शुरुआत

गुजरात को चैंपियन बनाने की बहुत कुछ उम्‍मीदें पार्थिव पटेल पर टिकी हैं (फाइल फोटो)

खास बातें

  • मुंबई की दूसरी पारी 411 रन पर खत्‍म हुई
  • श्रेयस अय्यर, आदित्‍य तारे और अभिषेक नायर के बनाए अर्धशतक
  • गुजरात के चिंतन गजा ने छह विकेट हासिल किए
इंदौर:

रणजी ट्रॉफी के फाइनल मुकाबले में गुजरात और मुंबई के बीच मुकाबला रोमांचक होता जा रहा है. पहली पारी के आधार पर गुजरात के 100 रन की बढ़त लेने के बाद मुंबई ने दूसरी पारी में जमकर बल्‍लेबाजी की और गुजरात को जीत के लिए 312 रन का लक्ष्‍य दिया है. मैच के चौथे दिन आज मुंबई की दूसरी पारी 411 रन पर समाप्‍त हुई. पहली पारी के आधार पर  100 रन की बढ़त को कम करने के बाद गुजरात को जीत के लिए 312 रन का लक्ष्‍य मिला है चौथे दिन का खेल खत्‍म होने तक गुजरात ने अपनी दूसरी पारी में बिना विकेट खोए 47 रन बना लिए थे. स्‍टंप्‍स के समय समित गोहेल 8 और प्रियंक पांचाल 34 रन बनाकर क्रीज पर डटे हुए हैं. गुजरात को यदि पहली बार रणजी खिताब जीतना है तो उसके बल्‍लेबाजों को कल शानदार प्रदर्शन करना होगा

मुंबई की दूसरी पारी में पृथ्‍वी शा के 44, सूर्यकुमार यादव के 49, श्रेयस अय्यर के 82, कप्‍तान आदित्‍य तारे के 69 और अभिषेक नायर के 91 रन उल्‍लेखनीय रहे.  इसमें नायर की पारी की विशेष रूप से प्रशंसा की जानी चाहिए जिन्‍होंने आखिरी विकेट के लिए पुछल्‍ले बल्‍लेबाज विजय गोहित के साथ 41 रन की साझेदारी की. नायर की इस शानदार पारी में पांच चौके और इतने ही छक्‍के शामिल रहे.  

चौथे दिन आज खेल की शुरुआत करते हुए मुंबई ने सूर्यकुमार यादव, सिद्धेश लाड, आदित्‍य तारे, बलविंदर संधू, शारदुल ठाकुर, विशाल दाभोलकर और सबसे अंत में अभिषेक नायर के विकेट गंवाए. तीसरे दिन की समाप्ति पर मुंबई का स्‍कोर तीन विकेट पर 208 रन था. स्‍कोर अभी 238 रन तक ही पहुंचा था कि रश कलारिया टीम के लिए महत्‍वपूर्ण कामयाबी लेकर आए. उन्‍होंने सूर्यकुमार (49) को विकेटकीपर पार्थिव पटेल से कैच कराया. नए बैट्समैन सिद्धार्थ भी ज्‍यादा देर नहीं टिक सके और आरपी सिंह के शिकार बन गए. इसके बाद तारे ने अपना अर्धशतक पूरा किया. हालांकि आदित्‍य अर्धशतक पूरा करने के बाद ज्‍यादा देर तक नहीं रुक सके और 69 रन बनाने के बाद हार्दिक पटेल के शिकार बन गए. मुंबई टीम के अगले दो विकेट बलविंदर संधु (20) और शारदुल ठाकुर (1) के रूप में गिरे.  मुंबई का नौवां विकेट विशाल दाभोलकर के रूप में गिरा जिन्‍हें 12 रन के स्‍कोर पर चिंतन गजा ने आउट किया. अपने करियर की बेहतरीन पारियों में से एक खेलने के बाद अभिषेक नायर आखिरी विकेट के रूप में आउट हुए. नायर को तेज गेंदबाज आरपी सिंह ने एलबीडब्‍ल्‍यू ने आउट किया.

दूसरी पारी में गुजरात को अपने प्रमुख गेंदबाज जसप्रीत बुमराह की कमी बेहद खली जो टीम इंडिया के लिए चुने गए हैं. मध्‍यम तेज गेंदबाज चिंतन गजा ने सर्वाधिक छह विकेट लिए जबकि बाएं हाथ के तेज गेंदबाज आरपी सिंह ने दो विकेट हासिल किए.  गुजरात यदि खिताब जीतने में कामयाब होता है तो वह पहली बार रणजी चैंपियन बनेगा, दूसरी ओर मुंबई के लिए यह चैंपियन बनने का 42वां (जीत की स्थिति में) मौका होगा.


Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com