रणजी ट्रॉफी : केदार जाधव की टीम इंडिया में चयन से पहले शानदार पारी, आरोन ने महाराष्ट्र को 210 पर समेटा

रणजी ट्रॉफी : केदार जाधव की टीम इंडिया में चयन से पहले शानदार पारी, आरोन ने महाराष्ट्र को 210 पर समेटा

केदार जाधव ने झारखंड के खिलाफ फिफ्टी लगाई (फाइल फोटो)

खास बातें

  • केदार जाधव को न्यूजीलैंड के खिलाफ वनडे टीम में चुना गया है
  • गेंदबाज वरुण आरोन ने महाराष्ट्र के खिलाफ 4 विकेट चटकाए
  • महाराष्ट्र की पहली पारी महज 210 रन पर सिमट गई
नई दिल्ली/भुवनेश्वर:

टीम इंडिया के वनडे कप्तान महेंद्र सिंह धोनी की झारखंड रणजी टीम के कप्तान वरुण आरोन ने ग्रुप मैच में महाराष्ट्र को बैकफुट पर ला दिया. हालांकि महाराष्ट्र की ओर से टीम इंडिया के वनडे स्क्वाड में चुने गए केदार जाधव ने चयन से पहले ही शानदार पारी खेली. पहले दिन का खेल समाप्त होने तक झारखंड ने 15 ओवरों में 2 विकेट पर 33 रन बना लिए. विराट सिंह 10 रन और सौरभ तिवारी 9 रन पर खेल रहे हैं. आरोन ने 47 रन देकर 4 विकेट और आशीष कुमार 32 रन देकर 3 विकेट लिए और महाराष्ट्र को 210 रन पर समेट दिया.

महाराष्ट्र ने पहले बल्लेबाजी का न्योता मिलने पर 31 रन पर 3 विकेट गंवा दिए थे. इसके बाद केदार जाधव (59) और अंकित बावने (78) ने अर्धशतक जमाकर टीम की स्थिति संवारी. इन दोनों ने चौथे विकेट के लिए 102 रन की साझेदारी की. हालांकि यह साझेदारी टूटने के बाद महाराष्ट्र की पारी सिमटने में देर नहीं लगी. उसके आखिरी तीन बल्लेबाज खाता भी नहीं खोल पाए. झारखंड की तरफ से आरोन और आशीष के अलावा अजय यादव ने भी 2 विकेट लिए.

हिमाचल-आंध्र का मुकाबला
रणजी ट्रॉफी के पहले दौर के मैच में भुवनेश्वर में पहले दिन हिमाचल प्रदेश ने आंध्रप्रदेश के खिलाफ 7 विकेट पर 318 रन बना लिए हैं. हिमाचल के लिए प्रशांत चोपड़ा (117) और सुमीत वर्मा (नाबाद 116) ने शतकीय पारियां खेलीं. हालांकि टॉस जीतकर पहले बल्लेबाजी करने उतरे हिमाचल की एक समय हालत खराब नजर आ रही थी और 103 रन पर उसके पांच विकेट गिर चुके थे. इसके बाद लेकिन एक छोर संभालकर खड़े प्रशांत को सुमीत का अच्छा साथ मिला. दोनों ने छठे विकेट के लिए 89 रनों की साझेदारी निभाई. प्रशांत ने 152 गेंदों की अपनी बेहतरीन पारी में 20 चौके लगाए. प्रशांत 192 के कुल स्कोर पर पैवेलियन लौटे. प्रशांत के लौटने के बाद प्रथम श्रेणी में पदार्पण मैच खेलने उतरे मयंक डागर (42) ने सुमीत के साथ सातवें विकेट के लिए 105 रनों की साझेदारी कर हिमाचल को सम्मानजनक स्कोर तक पहुंचाया.

डागर दिन के आखिरी विकेट के रूप में पवेलियन लौटे. उन्होंने 76 गेंदों की अपनी पारी में पांच चौके और एक छक्का लगाया. अंत तक नाबाद लौटे सुमीत अब तक 156 गेंदों का सामना कर चुके हैं, जिसमें वह 12 चौके और तीन छक्के जमा चुके हैं. आंध्र के लिए डी. शिव कुमार और सीवी स्टेफान ने दो-दो विकेट लिए.


Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com